बैंक का करोड़ों का रुपये लेकर भागा शराब कारोबारी विजय माल्या एक बार फिर सुखियों में है। खबर आ रही है की IDBI बैंक ने शराब कारोबारी विजय माल्या को विलफुल डिफाल्टर घोषित कर दिया है। इतना ही नहीं बैंक ने किंगफिशर एयरलाइंस से जुड़ा एक और खुलासा किया है। इसकी जानकारी नोटिफिकेशन से दी गई है।

आईडीबीआई बैंक ने बुधवार को एक सार्वजनिक नोटिस जारी किया है जिसमे लिखा है की किंगफिशर एयरलाइंस से जुड़े 1,566 करोड़ रुपये का भुगतान अभी तक नहीं हुआ है। जिस पर उसकी पुरानी पासपोर्ट साइज फोटो(माल्या) लगी हुई है।

बता दे विजय माल्या फिलहाल लंदन में है और भारत सरकार ने उसके प्रत्यर्पण के लिए कानूनी प्रक्रिया शुरू की है। आईडीबीआई बैंक ने इस नोटिस के माध्यम से जनता को सूचित और आगाह किया है कि कोई भी व्यक्ति कर्जदार/ गारंटर की किसी भी संपत्ति के साथ सौदा नहीं करेगा, क्योंकि उससे भारी रकम वसूल की जानी है।

क्या होता है विलफुल डिफॉल्टर ?

कोई भी व्यक्ति या कंपनी जिसके पास लोन चुकाने लायक रकम हो, लेकिन वह बैंक की किश्त अदा नहीं करे और बैंक उसके खिलाफ अदालत में चला जाए। ऐसा व्यक्ति या कंपनी विलफुल डिफॉल्टर कहलाता है। विजय माल्या के अलावा विंसम ग्रुप के प्रमोटर जतिन मेहता और एस कुमार्स के प्रमोटर नितिन कल्सीवाल भी विलफुल डिफॉल्टर की लिस्ट में है।