धोखाधड़ी और मनी लॉन्ड्रिंग मामले में भारत में आरोपी शराब कारोबारी विजय माल्या को फ़िलहाल अभी लंदन में है। माल्या भारतीय बैंकों को 9 हजार करोड़ रुपये का चूना लगाकर लंदन भाग गए थे। बता दे माल्या एक फिर सुर्ख़ियों में आ गए है। दरअसल विजय माल्या रविवार को अपने परिवार के साथ लंदन के ओवल ग्राउंड में भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड कप मैच देखने पहुंचे थे। मैदान से जैसे बहार निकले लोगो ने घेर कर चोर चोर के नारे लगाने शुरू किये।

बता दे जैसे ही माल्या मैच देखकर बाहर निकलने लगा तो लोगों की भीड़ ने उसे अचानक घेर लिया और माल्या चोर है के नारे लगाने लगे। उस समय माल्या के साथ उसकी मां भी मौजूद थी, जिसके बाद सुरक्षाकर्मियों ने दोनों को सुरक्षित बाहर निकाला।

इतना ही नहीं लोगो ने चोर चोर के नारे लगाने के बाद कुछ लोगों ने उनके लिए अभद्र भाषा का प्रयोग किया। वनह मौजूद जब मीडिया उनसे सवाल किए तब माल्या ने सिर्फ यही कहा, 'मैं सिर्फ मैच देखने आया हूं. मैं सिर्फ यह सुनिश्चित करना चाहता हूं कि मां को किसी तरह का नुकसान न पहुंचे। इसके अलावा माल्या ने कहा लोग मुझे इतनी बार चोर बोल चुके है की अब तो मेरी माँ भी मुझे चोर समझने लगी है।

ऐसा पहली बार नहीं हुआ है इसके पहले भी 2017 में जब माल्या चैम्पियंस ट्रॉफी के मैच देखने गए थे तो लोगो ने नारे लगाए थे। माल्या 2016 में भारत छोड़कर चले गए थे। भारत ने 2017 में उनके प्रत्यर्पण के लिए मामला दाखिल किया। फिलहाल वह जमानत पर बाहर हैं।