आज जेएनयू छात्र संघ के पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष एवं भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी से बेगूसराय लोकसभा सीट के उम्मीदवार कन्हैया कुमार ने अपना नामांकन दाखिल किया। नामांकन दाखिल करने के बाद कन्हैया की एक जनसभा भी आयोजित की गई थी। परन्तु बेगूसराय में मौसम ठीक न होने के कारण भारी ओलावृष्टि हुई जिसके कारण कन्हैया की जनसभा को स्थगित करना पड़ा।

कन्हैया ने अपने नामांकन में शामिल होने के लिए बहुत से लोगों की भीड़ भी जमा की थी। यही लोग कन्हैया कुमार की होने वाली जनसभा में शामिल होने वाले थे परन्तु खराब मौसम ने पूरा माहौल बिगाड़ दिया है। आप यह भी कह सकते हो कि “सर मुड़वाते ही ओले पड़े” जैसी स्थिति हो गयी है कन्हैया कुमार की।

इस लोकसभा सीट पर पूरे देश की नजर है क्योंकि यहां पर त्रिकोणीय मुकाबला होने वाला है। एक तरह भाजपा के गिरिराज सिंह है तो दूसरी तरफ राजद गठबंधन के उम्मीदवार डॉ तनवीर सिंह है। इस सीट पर मतदान चौथे चरण में 29 अप्रैल को होंगे।

कन्हैया ने अपने नामांकन भरने से पहले फेसबुक के माध्यम से अपने साथियों से अपील करते हुए कहा “साथियों, नौ अप्रैल, 2019 को मुझे बेगूसराय में लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन करना है। यह चुनाव मैं अकेले नहीं लड़ रहा, बल्कि वे सभी मेरे साथ उम्मीदवार के तौर पर खड़े हैं जो समाज की सबसे पिछली कतार में खड़े लोगों के अधिकारों के साथ संविधान को बचाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

उन्होंने लिखा कि ताकत कितनी भी बड़ी हो, एकजुटता के उस जज़्बे के सामने छोटी पड़ ही जाती है जो आपकी हर बात में झलकता है। हमेशा की तरह इस बार भी मुझे पक्का यकीन है कि मुझे आपका प्यार और समर्थन ज़रूर मिलेगा। उम्मीद है जो साथी बेगूसराय में हैं वे समय निकालकर इस मौके पर मेरे साथ ज़रूर मौजूद रहेंगे।”