अब जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाए हुए 2 महीने होने वाले हैं, परन्तु  अभी तक भी इस मसले पर चर्चा जारी है। अनुच्छेद 370 पर कई लोगो ने अपनी अपनी राय दी। अब इस पर अंतरराष्ट्रीय कोर्ट में कुलभूषण जाधव का केस लड़ने वाले और भारत के वरिष्ठ वकील हरीश साल्वे ने भी अपनी राय रखी है। हरीश साल्वे ने कहा कि 370 एक गलती थी, जिससे छुटकारा पाना आवश्यक था। उन्होंने यह भी कहा कि जम्मू-कश्मीर भारत का हिस्सा है, न केवल इधर वाला कश्मीर बल्कि PoK भी भारत का ही हिस्सा है।

हरीश साल्वे ने कहा कि भारत के साथ महाराजा हरि सिंह ने पूरे जम्मू-कश्मीर पर बात की थी, जिसमें पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर भी सम्मिलित है जो भारत का आंतरिक हिस्सा है।

हरीश साल्वे ने कहा कि मैं इसके खिलाफ बहुत लंबे समय से आवाज़ उठाता रहा हूं, ये एक बड़ी गलती थी।  इसलिए इसको एक झटके में हटाना ही सही फैसला था, अब यदि मामला सुप्रीम कोर्ट में है तो वह ही तय करेंगे। बुधवार को हरीश साल्वे ने लंदन में इंडियन हाई कमीशन में बात भी की।

इतना ही नहीं उन्होंने हैदराबाद के निजाम वाले मामले में ब्रिटेन कोर्ट के द्वारा भारत के पक्ष में सुनाए गए फैसले की भी तारीफ की। हरीश साल्वे ने कहा कि इसपर पाकिस्तान के द्वारा जो दावा किया जा रहा था वह पूर्ण रूप से गलत था, यदि अब पाकिस्तान इसपर दोबारा अपील करना चाहता है तो वह कर सकता है।