आपने शादियाँ तो बहुत सी देखी होंगी लेकिन आइये आज हम आपको बताते है एक ऐसी शादी जिस शादी में शगुन ही नहीं लिया जा रहा है। यह शादी राजस्थान में गंगानगर के अमर पैलेस में 11 अप्रैल को होने वाली है। जिसका रिसेप्शन 15 अप्रैल होगा। वर पक्ष ने शादी पर मिलने वाले तोफहे लेने से मना कर दिया। उन्हें जो भी शगुन मिलेगा उसे वह देश के वीर फंड में दान कर देंगे।

बता दे की ऐसा वह क्यों कर रहे? दूल्हे के पिता गोपाल खडगावत ने कहा की जब मेरी बेटी की शादी हुई तो मेने फैसला लिया की मैं अपने बेटे की शादी में कोई भी तोहफा नहीं लूँगा और फिर भी यदि कोई शगुन मिलता है तो उसे वह शहीदों के फंड में दान कर देंगे।

इसलिए उन्होंने इस अपील को शादी के रिसेप्शन कार्ड में लिखवाया है की जो लोग भी शादी में दुआओं के साथ शगुन देना चाहते हैं, वह सारी राशि हम एक महीने के अंदर ही भारत के वीर फंड में दान कर देंगे।’

बता दे की दूल्हा खुद भी सीआरपीएफ में सब इंस्पेक्टर पद पर है। इतना ही नहीं लड़की वालों ने भी भारत के वीर फंड में दान देने का निश्चय किया है। यह पूरे परिवारवालों की एक अपील है की वर वधु को शगुन न देकर उसे भारत के वीर फंड में दान करे।

बता दे की यह भारत के वीर फंड दरअसल देश के लिए शहीद होने वाले अर्धसैनिक बलों की वित्तीय मदद हेतु केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा बनाया गया है। केंद्रीय गृहमंत्रालय ने 2017 में bharatkeveer.gov.in वेबसाइट भी लांच की। इस वेबसाइट के माध्यम से कोई भी शहीद के खाते में पैसा दे सकता है। जिसकी अधिकतम राशि 15 लाख रूपए है।

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमला हुआ था। जिसमे 40 जवान शहीद हुए थे। उनके परिवारवालों के लिए भी इसी फंड की तरफ से मदद पहुँचाई गई थी।