21वीं सदी के इस दौर में पुलिस का अपराधियों को पकड़ने के तरीके में परिवर्तन आ रहा है। पुलिसवाले अब अपराधियों की ही कमज़ोरी का फायदा उठाकर उस तक पहुंच रहे हैं। ऐसा ही एक मामला राजधानी दिल्ली के मुंडका इलाके से आया है। जहां एक कार लुटेरे को पकड़ने के लिए पुलिस ने जिस तरह की तरकीब निकाली उसे जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे। इस मामले पर एक महिला कॉन्स्टेबल के द्वारा पुलिस ने आरोपी लुटेरे को मीठी-मीठी बातों के जाल में फँसाया और फिर उसे पकड़ लिया गया।

कुछ बदमाशों ने दिल्ली के मुंडका इलाके में एक कैब लूट ली थी। पुलिस को इस केस को सुलझाने के दौरान एक आरोपी सोमवीर का कॉल रिकॉर्ड मिला जो अपनी गर्लफ्रेंड से बात किया करता था कॉल डिटेल्स की सहायता से पुलिस सोमवीर की गर्लफ्रेंड तक पहुंच गई जहाँ पुलिस ने उसका फोन जब्त कर लिया।

पुलिस ने फोन जब्त करने के बाद एक महिला कॉन्स्टेबल को उसी नंबर के द्वारा सोमवीर को  वॉट्सऐप पर यह भरोसा दिलाने के लिए कहा कि वो अपनी गर्लफ्रेंड से बात कर रहा है। पुलिस की यह तरकीब काम आई और सोमवीर अपनी गर्लफ्रेंड समझकर महिला पुलिस कॉन्स्टेबल से वॉट्सऐप पर मीठी-मीठी बातें करता रहा।  

आरोपी सोमवीर को चैट में महिला कॉन्स्टेबल ने भरोसा दिलाया की वो उससे मिलने के लिए आतुर है। फिर सोमवीर ने भरोसा कर महिला कॉन्स्टेबल को समय और जगह बता दिया। फिर वहाँ सादे लिबास में पुलिस की तैनाती कर दी गई।

जैसे ही कैब लूट का मुख्य आरोपी सोमवीर अपने प्रेमिका से मिलने पहुंचा पुलिस ने उसे वहां से तुरंत गिरफ्तार कर लिया।