26 जुलाई पुरे देश में कारगिल विजय दिवस (kargil vijay diwas) के रूप में मनाया जाता है। इस मौके पर जम्मू कश्मीर पहुंचे भारतीय सेना प्रमुख विपिन रावत ने चेतावनी देते हुए पाकिस्तान को सतर्क किया है। उन्होंने कहा की 1999 जैसी गलती दोबारा दोहराने की कोशिश ना करे। साथ ही उन्होंने पुलवामा को लेकर भी बयान दिया है।

ANI की खबर के मुताबिक भारतीय सेना प्रमुख विपिन रावत ने कहा “मैं पूरी तरह आश्वस्त हूं कि दुश्मन दोबारा कोई हिमाकत नहीं करेगा। 1999 में पाकिस्तानी सेना बहुत बड़ी गलती की थी और उन्हें भारत की सरकार और सेना ने जो करारा जवाब दिया था उसे वो भूल नहीं पाएगा। उन्होंने आगे कहा की मुझे पूरा भरोसा है की भविष्य में भी पाकिस्तान कुछ करने की हिम्मत नहीं करेगा।

इसके अलावा प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा पुलवामा हमले को लेकर दिए गए बयान पर भी सेना प्रमुख ने अपने अंदाज़ में इसका जवाब दिया है। पुलवामा हमले पर जवाब देते हुए उन्होंने कहा की- पुलवामा में क्या हुआ इसके काफी सबूत हमारी इंटेलीजेंस एजेंसियों ने हमें दिये हैं।’हम सच्चाई से वाकिफ हैं। इसलिए हम किसी भी बयान के बहकावे में नहीं आएंगे।‘

आपको बता दें की 26 जुलाई को पूरा देश गर्व के साथ करगिल युद्ध में विजय की बीसवीं सालगिरह मनाएगा। इस मौके पर युद्ध स्थलों पर जीत और भारतीय सेना के संघर्ष को याद करते हुए कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इसके लिए सभी आर्मी के जवान जम्मू कश्मीर पहुँच चुके है।