9 दिसंबर 2019 दिन सोमवार को देर रात भारतीय संसद के निचले सदन लोकसभा में ऐतिहासिक नागरिकता संशोधन बिल 2019 को पास कर दिया गया। लोकसभा के बाद कल इसे राज्यसभा से भी पास करवाया जाएगा और उसके बाद राष्ट्रपति की मुहर के बाद यह कानून बन जाएगा। इस बिल का विपक्ष की तरफ से विरोध भी खूब किया गया। इस बिल का विरोध करने वालों में ह्यूमन राइट एक्टिविस्ट और पूर्व आईएएस ऑफिसर हर्ष मंदर भी शामिल हैं जिन्होंने इसके विरोध को लेकर ट्विटर के माध्यम से एक घोषणा की है।

पूर्व आईएएस ऑफिसर हर्ष मंदर ने इस बिल पर विरोध दर्ज करते हुए जो ट्वीट किया उसमे उन्होंने लिखा कि, 'अगर CAB (नागरिकता संशोधन विधेयक) पास हुआ तो ये मेरा नागरिक अवज्ञा होगा। मैं आधिकारिक रूप से मुस्लिम बन जाऊंगा। मैं एनआरसी के लिए कोई भी डॉक्युमेंट देने से मना कर दूंगा। मैं मांग करूंगा कि मुझे वही सजा दी जाए जो बिना डॉक्युमेंट्स वाले मुस्लिमों को मिलेगी। डिटेंशन सेंटर और नागरिकता को वापस लिए जाने की सजा। इस नागरिक अवज्ञा में हिस्सा लें।'

पूर्व आईएएस ऑफिसर हर्ष मंदर का यह ट्वीट धीरे धीरे वायरल हो रहा है। इस ट्वीट को 8 घंटे में 4 हजार से अधिक बार रीट्वीट किया गया है। कई लोग इसका समर्थन कर रहे हैं तो कई लोग इस ट्वीट पर हर्ष मंदर का विरोध कर रहे हैं।  

इस ट्वीट पर कई लोग हर्ष को यह कह रहे हैं की वे आज ही मुस्लिम बन जाएँ। वे चाहें तो पाकिस्तान या फिर बंग्लादेश चले जाएँ। बहुत लोगों ने इस ट्वीट के लिए हर्ष मंदर को ट्रोल किया है। आइये देखते हैं उनके ट्रोल करते कुछ ट्वीट।