फेसबुक ने अपने न्यूज़ फीड को सकारात्मक बनाए रखने के लिए कई लोगों की टीम बैठा रखी है जो यह निर्णय करती है की कौन सी पोस्ट सकारात्मक है और कौन सी नहीं। अब अगर यही लोग अपनी जहरीली मानसिकता को बढ़ावा देकर सोशल मीडिया पर जहरीला वातावरण बनाएंगे तो आप इनको क्या कहेंगे। ऐसा ही कुछ किया है फेसबुक के न्यूज़ फीड और ‘स्टोरीज इंटीग्रिटी’ अधिकारी राहुल फर्नांडिस ने।

राहुल फर्नांडिस का काम है फेसबुक पर चल रही न्यूज़ कि सत्यता की जांच कर उन्हें प्रकाशित करने का और गलत तथा नकारात्मक न्यूज़ को डिलीट करने का।

राहुल फर्नांडिस ने अपने ट्विटर अकाउंट से भारत के पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी के जन्मदिन के दिन एक ट्वीट किया था जिसमे वे उनके मरने की कामना करते हुए प्रतीत हो रहे है बाद में उन्होंने ये ट्वीट डिलीट कर लिया था।

आप ट्वीट देखकर अंदाजा लगा सकते है कि वे ट्विटर पर ट्रैंड हुए हैशटैग #LKAdvani को देखकर ख़ुशी मनाने वाले थे परन्तु बाद में उन्हें पता चला कि आज तो उनका जन्मदिन है और वे निराश हो गये। ट्वीट करने के बाद लोगों ने सोशल मीडिया पर उनकी लंका भी लगा दी जिसके कारण उन्हें अपना ट्वीट डिलीट करना पड़ा।

यह पहली बार नहीं है जब उन्होंने हिंदुत्व, भाजपा एवं पीएम मोदी के खिलाफ बोल रहे है। उन्होंने पहले भी रथ यात्रा की फोटो शेयर करते हुए पूछा था कि आडवाणी पर केस चल रहा है तो मोदी पर क्यों नहीं ?