मध्यप्रदेश के गुना की एसडीएम शिवानी गर्ग ने ज़िले के अपर कलेक्टर दिलीप मांडवी पर कर्मचारियों और ग्रामीणों से चिकन और शराब मांगने का आरोप लगाया है। एसडीएम द्वारा शिकायत मिलते ही राज्य सरकार ने तुरंत कार्यवाही की है।

ज़िले की एसडीएम शिवानी गर्ग ने आरोप लगाया था कि अपर कलेक्टर दिलीप मंडावी ग्रामीण इलाकों में काम करने वाले कर्मचारियों और ग्रामीणों से रोज शराब और चिकन की मांग करता था। जब उसे चिकन या शराब नही मिलती तो वह फोन पर कर्मचारियों को डांटता भी था। अब शिकायत मिलने के बाद राज्य शासन ने एडीएम को हटा दिया है।

ये मामला तब सामने आया जब एसडीएम शिवानी गर्ग ने अपर कलेक्टर (एडीएम) के बारे में ऑफिशियल ग्रुप पर मैसेज डाल दिया। इस मैसेज में उन्होंने साफ़ लिख दिया कि यदि कोई दिलीप मांडवी को शराब या चिकन पहुंचाऐगा तो उसके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। कुछ ही देर में यह मैसेज वायरल हो गया और पूरे महकमे में खलबली मच गई। हालांकि बाद में मैसेज को डिलीट करावा दिया गया, लेकिन तब तक ये खबर आला अधिकारियों तक पहुँच चुकी थी।

इस पूरी घटना के बारे में जब एसडीएम शिवानी गर्ग से पूछा गया तो उन्होंने बताया, “एडीएम दिलीप मंडावी रेवेन्यू अधिकारियों पटवारी, तहसीलदारों से शराब और नॉन-वेज की मांग करते थे। उनकी मांगें पूरी की जा रही थीं, लेकिन ये मांगे अनुचित थीं। उनको जब शराब या नॉन-वेज नही पहुँचाया जाता तो वे फोन लगाकर कर्मचारियों को डाँटते थे। इसके देखते हुए मैंने whatapp ग्रुप पर मैसेज डालकर उन्हें शराब और नॉन-वेज पहुँचाने के लिए मना कर दिया।”