Go to the profile of  Nikhil Talwaniya
Nikhil Talwaniya
1 min read

क्या भाजपा नेत्री सुनीता सिंह गौड़ ने हिंदुओं को "मुस्लिम महिलाओं से रेप करने को" कहा है?

क्या भाजपा नेत्री सुनीता सिंह गौड़ ने हिंदुओं को "मुस्लिम महिलाओं से रेप करने को" कहा है?

पिछले कुछ दिनों से एक नाम सोशल मीडिया पर खूब चर्चा का विषय बना हुआ है।  यह नाम है सुनीता सिंह गौड़ का। बताया जा रहा है की ये भाजपा से संबंधित नेत्री हैं और इन्होने कथित तौर पर "मुस्लिम महिलाओं के बलात्कार किये जाने की" बकालत करती हुई एक पोस्ट सोशल मीडिया पर की है। इस पोस्ट का कथित स्क्रीन शॉट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। पर इससे जुड़ी कोई खबर मेनस्ट्रीम मीडिया में नहीं देखने को मिल रही है। एक्का दुक्का न्यूज़ पोर्टल जैसे "द वायर" और "द लल्लनटॉप" ने इस खबर को कवर किया है जो प्रोपगैंडा फैलाने के लिए बहुत प्रसिद्ध हैं।

हम ऐसा तो नहीं कह रहे की यह खबर पूरी तरह से गलत है पर इसके भी पुख्ता सबूत नहीं मिलते की इस खबर को पूरी तरह से सच मान लिया जाए। इसलिए ये भी हो सकता है की यह खबर किसी प्रोपगैंडा के तहत भाजपा को बदनाम करने के लिए गढ़ा गया हो।

इस खबर में बताया जा रहा है की सुनीता सिंह गौड़ जो अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखे अनुसार एक भाजपा नेत्री हैं और खुद ही उन्होंने 2022 में होने वाले UP विधानसभा चुनावों का उम्मीदवार भी घोषित कर लिया है। बहरहाल सोशल मीडिया पर इन्हीं सुनीता सिंह गौड़ से जुडी एक पोस्ट का स्क्रीन शॉट वायरल हो रहा है।  बताया जा रहा है की इस पोस्ट में सुनीता ने कथित तौर परे मुस्लिम महिलाओं के रेप किये जाने की बकालत की है।

"द वायर" और "द लल्लनटॉप" जैसे न्यूज़ पोर्टल भी बस स्क्रीन शॉट पर पूरी स्टोरी बना कर अपने पाठकों को पढ़ने दे रहे हैं। जबकि असल में इस पोस्ट का कोई रुट अभी तक नहीं मिला है। ऐसे में यह साफ़ साफ़ नहीं कहा जा सकता है की यह पोस्ट इसी सुनीता गौड़ ने लिखा है।

सुनीता सिंह गौड़ के इसी कथित पोस्ट की स्क्रीनशॉट पर हाल ही में अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने भी ट्वीट किया था और उसे भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्ष बताया था पर ट्विटर पर विजया रहाटकर जो भाजपा महिला मोर्चा की वर्तमान अध्यक्ष हैं ने खुद इसे फेक बताते हुए स्वरा को खरी खोटी सुनाई थी।