दीपावली या उससे पहले पंजाब में बड़े आतंकी धमाकों के होने की आशंका है। जिसके चलते पुलिस और सुरक्षा बलों को अलर्ट कर दिया गया है। सुरक्षा एजेंसियों को यह आशंका है कि बारुद और विस्‍फोटक पाकिस्‍तान से यहां आ चुका है। इतना ही नहीं पंजाब को दहलाने के लिए जर्मनी से भी फंडिंग की गयी है। खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स (केजेडएफ) के आतंकियों से पूछताछ के दौरान इस संबंध में कई सनसनीखेज खुलासे सामने आये हैं।

दूसरी तरफ पंजाब पुलिस की स्‍टेट स्‍पेशल सेल ने हथियार लेकर आए पाकिस्‍तानी ड्रोन मामले में एक और आतंकी को पकड़ा लिया है। अब तक इस मामले में 9 आतंकी गिरफ्तार हो चुके हैं। गुरदासपुर रेलवे स्‍टेशन से 3 सं‍दिग्‍ध लोगों को हिरासत में ले लिया गया है।

पुलिस अधिकारियों में गतिविधियाँ बढ़ा दी गयी हैं । पाकिस्तान से हथियार लेकर आए ड्रोन को नष्ट करने और हथियार ठिकाने लगाने के मामले में शुक्रवार को स्टेट स्पेशल आपरेशन सेल ने एक और आतंकी रोबिन जीत को गिरफ्तार किया गया है। तरनतारन के झब्‍बाल निवासी आतंकी रोमन दीप सिंह को स्टेट स्पेशल आपरेशन सेल ने गिरफ्तार किया है। साथ ही पुलिस ने बॉर्डर के साथ बसे गांवों से लगभग 12 संदिग्धों को भी राउंडअप किया है। ड्रोन को ठिकाने लगाने वाले कितने लोग शामिल थे इसकी पूछताछ की जा रही है ।

गिरफ्तार किए गए आतंकियों से पूछताछ में खुलासा हुआ कि आतंकियों को पंजाब में विस्‍फोट के लिए जर्मनी से 10 लाख रुपये की फंडिंग हुई है। जानकारी मिलने के बाद से खुफिया एजेंसियों की चिंता बढ़ गई है।