महाराष्ट्र चुनाव के लिए कुछ दिन पहले भाजपा ने घोषणापत्र जारी किया था और उसमे इस बात की घोषणा कि थी कि वह यदि दोबारा सत्ता में आती है तो वीर सावरकर को भारत रत्न देने की मांग करेगी। इस बात की घोषणा के बाद से ही देश में सावरकर को लेकर सियासी घमासान शुरू हो गया। सोमवार को वीर सावरकर को भारत रत्न देने की मांग को लेकर उठी राजनीतिक बहस के मध्य कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने सावरकर की तारीफ करते हुए कहा कि “उन्होंने आज़ादी की लड़ाई में अहम भूमिका निभाई और देश के लिए जेल गए।”

कांग्रेस नेता ने यह भी कहा कि सावरकर की विचारधारा से वह निजी तौर पर सहमत नहीं हैं। सिंघवी ने ट्वीट कर कहा कि मैं व्यक्तिगत तौर पर सावरकर की विचारधारा से सहमत नहीं हूं परन्तु इस तथ्य को नकारा नहीं जा सकता कि वह निपुण व्यक्ति थे जिन्होंने आज़ादी की लड़ाई में भूमिका निभाई, दलित अधिकारों की लड़ाई लड़ी और देश के लिए जेल गए। यह कभी नहीं भूलना चाहिए।

सिंघवी ने महात्मा गांधी के संदेशों के प्रसार के लिए हिंदी सिनेमा की हस्तियों की सहायता लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भी तारीफ की।

कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि कोई व्यक्ति जहां तारीफ का हक़दार है वहां उसकी तारीफ होनी चाहिए। गांधी जी के स्वच्छता से जुड़े संदेश के प्रसार हेतु नरेंद्र मोदी बॉलीवुड की सॉफ्ट पावर का उपयोग कर रहे हैं।