मोदी सरकार को अर्थव्यवस्था और दूसरे मुद्दों पर घेरने के लिए कॉग्रेस ने बड़ा प्लान तैयार किया है। पार्टी के नेता शुक्रवार से देश भर में यात्रा के द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। इसके अतिरिक्त पार्टी अगले हफ्ते से देशव्यापी प्रदर्शन भी करने जा रही है। कॉग्रेस की इन तैयारियों के मध्य पार्टी इस बात को लेकर भी संशय में है कि इस कार्यक्रम में राहुल गांधी भाग लेंगे की नही? बता दे कि इस समय राहुल गांधी देश में नही बल्कि विदेश में है।

प्राप्त ख़बरों के मुताबिक कॉग्रेस 1 नवंबर से लेकर 8 नवंबर के मध्य 35 प्रेस कॉन्फ्रेंस करने की तैयारी कर रही है और पार्टी के नेता 5 से लेकर 15 नवंबर तक सड़को पर प्रदर्शन करेंगे। हालांकि बताया जा रहा है राहुल गांधी एक विशेष कोर्स करने के लिए विदेश गए हुए है।  

इस दौरान कॉग्रेस नेता मल्लिकारजुन खडेगे, एके एटनि, गुलाम नबी आजाद, अजय माकन, अम्बिका सोनी, जयराम रमेश, मनीश तिवारी, मुकुल वासनिक, अभीषेक मनु सिंघवी जैसे नेता देश भर में यात्रा  करके मीडिया को सम्बोधित करेंगे साथ ही मोदी सरकार को अर्थव्यवस्था और दूसरे मुद्दों पर घेरेंगे।  

सूत्रों के अनुसार कॉग्रेस के वरिष्ठ नेता और प्रवक्ता कई शहरों में मीडिया के समक्ष आकर मोदी सरकार की विफलताओं के विषय में जनता को जागरूक करेंगे। इस विषय में कॉग्रेस के एक नेता ने बताया कि किसान पर संकट, आर्थिक मंदी और आर्थिक मोर्चों पर मोदी सरकार की  विफलताओं को लेकर 1 नवंबर से लेकर 8 नवंबर के मध्य 35 प्रमुख शहरों में संवाददाता सम्मेलन का आयोजन किया जायेगा।