ओडिशा के नबरंगनगर में एक नाबालिग के साथ रेप किया गया और उसके बाद उसकी हत्या कर दी गई है। जिसके बाद क्षेत्र में तनावपूर्ण स्थिति है। इसे लेकर कांग्रेस ने गुरुवार को 12 घंटे के लिए बंद बुलाया था। वही कांग्रेस के पूर्व सांसद एवं वर्किंग प्रेसिडेंट प्रदीप मांझी ने भी एक विवादित बयान दिया है।

प्रदीप मांझी का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमे वे किसी से कह रहे है कि "पेट्रोल और डीजल तैयार रखो, जैसे ही आदेश मिले सब फूंक देना, फिर देखते हैं आगे क्या होता है।" इस वीडियो के वायरल होने के बाद जब उनसे इस बारे में बात की गई तो उन्होंने अपने इस बयान को सही ठहराया है। ग़ौरतलब है कि जब वे अपने किसी कार्यकर्ता से फ़ोन पर बात कर रहे थे तब किसी ने उनका वीडियो रिकॉर्ड कर लिया।

प्रदीप माझी ने आगे कहा "जब सरकार मासूम का रेप और हत्या जैसे मामले में कोई कदम ना उठाए तब हम लोगों ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस की नीति अपनाई है। एक के बाद एक ऐसी घटनाएं हो रही हैं, लेकिन सरकार और गृह मंत्रालय कर कर रहा है, अब बहुत हो चुका।"

उपरोक्त बयान का बचाव करते हुए उन्होंने कहा "जब गांधी जी के सिद्धांतों पर चलकर हम गरीब को इंसाफ नहीं दिला सके तो हमें नेताजी के विचार अपनाने के लिए बाध्य होना पड़ा, कानून को हाथ में लेना हमारी मजबूरी हो गई है।"

वही दूसरी ओर भाजपा ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पर निशाना साधा। भाजपा के आईटी सेल के इंचार्ज अमित मालवीय ने ट्वीट करते हुए कहा "इससे जाहिर है कि क्यों सोनिया गांधी ने CAA हिंसा पर दिए संबोधन में कभी शांति की अपील नहीं की, काडर कनफ्यूज जो हो जाता।"

ओडिशा की सत्ताधारी पार्टी ने भी प्रदीप मांझी के बयान की आलोचना की है। इस पर सांसद रमेश मांझी ने बताया "पुलिस इस केस की पड़ताल कर रही है और जल्द ही पोस्ट मार्टम रिपोर्ट भी सार्वजनिक की जाएगी।" भाजपा नेता जयराम पंगी ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा "ऐसे बयानों के जरिए कांग्रेस नेता यहां अराजकता फैलाने का काम कर रहे हैं।"