आज लोकसभा में कांग्रेस पार्टी के नेता अधीर रंजन चौधरी ने अपने भाषण के दौरान मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। अधीर रंजन ने पीएम मोदी की तुलना गंदी नाली से की है। जिसके बाद  सदन में बीजेपी सांसदों ने काफी हंगामा किया। उन्होंने भाजपा पर आरोप लगाया कि राष्ट्रपति के अभिभाषण का कंटेंट सत्ताधारी दल ने तैयार करवाया।

अपने भाषण में अधीर रंजन ने कहा, मैं प्रधानमंत्री का सम्मान करता हूँ, वे 2 बार प्रधानमंत्री बनकर आए हैं। अधीर ने इसी दौरान पीएम मोदी की तुलना इंदिरा गांधी से कर डाली। इस पर अधीर रंजन ने कहा, ‘कहां मां गंगा (इंदिरा गांधी) कहां गंदी नाली (नरेन्द्र मोदी) ऐसा फर्क मत करो हमें बोलने पर मजबूर न करें।’ उन्होंने कहा ‘साधु (इंदिरा गांधी) और शैतान (नरेन्द्र मोदी) की तुलना नहीं करना चाहिए।’

इस दौरान उन्होंने बालाकोट में की गई एयरस्ट्राइक का भी जिक्र किया। लोकसभा में अपने भाषण के दौरान अधीर रंजन चौधरी ने मोदी सरकार से एक अनोखी मांग कर दी। अधीर रंजन ने कहा कि बालाकोट में जो वायुसेना ने एयरस्ट्राइक की, कांग्रेस पार्टी उसका समर्थन करती है। उन्होंने वायुसेना के पायलट विंग कमांडर अभिनंदन की तारीफ करते हुए कहा की जिस तरह कमांडर ने पाकिस्तान में घुसकर पाक के विमान को गिराया था उनकी बहादुरी को देखते हुए उन्हें पुरस्कार देने की मांग की है। इतना ही नहीं उन्होंने आगे कहा की अभिनंदन की मूंछों को ‘राष्ट्रीय मूंछें’ घोषित कर देनी चाहिए।

हालाँकि कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने लोकसभा से बाहर निकलने के बाद मोदी से माफ़ी मांग ली है। उन्होंने कहा कि "मैं खुले आसमान के नीचे माफी मांगता हूं। पीएम को ठेस पहुंचाने के लिए नहीं बोला था। मेरी हिंदी ठीक नहीं है।"