देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर पलटवार करते हुए कहा है कि वह समाज के पिछड़े वर्ग से हैं इसलिए कांग्रेस उन्हें गाली दे रही है। प्रधानमंत्री ने मोदी उपनाम को चोर कहे जाने पर कहा कि उन पर और देश की पिछड़ी जातियों पर पहले भी इस तरह के हमले होते रहे हैं। प्रधानमंत्री इस दौरान महाराष्ट्र के माढ़ा में एक चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे। नरेंद्र मोदी ने कहा कि मुझे तो गाली पड़ती रहती है लेकिन कांग्रेस की देश की पिछड़ी जनता को गाली देने की हरकत को वे कभी माफ़ नही करेंगे।

यहाँ पर अपनी चुनावी रैली में नरेंद्र मोदी ने मुंबई में हुए आतंकी हमले को याद करते हुए कांग्रेस सरकार को जमकर कोसा। यहाँ वे पिछड़े वर्ग को अपने पक्ष में करने का प्रयास करते दिखे। राहुल गांधी द्वारा “चौकीदार चोर है” के जवाब में उन्होंने कहा कि चौकीदार के नाम से कांग्रेस ने सारे पिछड़े समाज को गाली दी है। लेकिन जब हर हिंदुस्तानी ख़ुद को चौकीदार कह रहा है तो कांग्रेस अध्यक्ष मुँह छिपाने लगे हैं।

कांग्रेस की सरकार को कमज़ोर बताते हुए पीएम मोदी ने कहा कि मुंबई हमले के समय कांग्रेस सरकार कुछ नही कर पाई थी। लेकिन पुलवामा हमले के बाद हमने आतंकवादियों को पाकिस्तान में घूसकर करारा जवाब दे डाला है। अब 21वीं सदी में भारत को ऐसी ही मज़बूत सरकार की आवश्यकता है। उन्होंने ज़ोर देकर कहा कि यदि इतना बड़ा देश चलाना है तो इसके लिए एक मज़बूत सरकार की ज़रूरत होगी। नरेंद्र मोदी ने यह भी कहा कि देश ने 2014 में उन्हें पूर्ण बहुमत देकर ताकत दी थी जिससे वे गरीबों के कल्याण के लिए कई महत्वपूर्ण फैसले ले सके। उन्होंने कहा कि अब दुनिया के बड़े-बड़े देश भी भारत के साथ काम करने में गर्व महसूस करते हैं।

अपनी इस चुनावी रैली में श्री मोदी ने देश के पूर्व कृषि मंत्री शरद पवार को भी आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि शरद पवार भी देश के किसानों के लिए अच्छी योजनाएं ला सकते थे लेकिन शायद उन्हें अपनी शक्कर की दूकान चलाने में अधिक रूचि थी। उन्होंने कहा कि शरद पवार को किसानों की कोई चिंता नही थी।

पीएम मोदी ने भरोसा दिलाते हुए कहा कि जब 23 मई के बाद दोबारा उनकी सरकार बनेगी तो वे सभी किसानों को पीएम किसान योजना का लाभ देंगे। उन्होंने यह भी कहा कि किसानों को अपनी उपज को बेचने के लिए दूर-दूर न जाना पड़े इसके लिए 22000 ग्राम हाटों का निर्माण किया जाएगा। उन्होंने इन हाटों को ई-प्लेटफार्म से जोड़ने की बात भी कही।