एनआरसी को लेकर दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा दिए गए बयान के बाद उनके घर के सामने बीजेपी कार्यकर्ता विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। बता दे कि अपने बयान में मुख्‍यमंत्री केजरीवाल ने कहा था कि यदि दिल्‍ली में एनआरसी लागू हुआ तो सबसे पहले बीजेपी सांसद मनोज तिवारी जाएंगे। यह बात मुख्‍यमंत्री केजरीवाल ने एक प्रेस कांफ्रेंस से निकलते समय कही थी और यह प्रेस कांफ्रेंस मुख्‍यमंत्री किराएदार बिजली योजना की घोषणा हेतू आयोजित की गई थी।

बुधवार को इस बयान के जबाब में मनोज तिवारी ने अपने जवाब में कहा था कि अरविंद केजरीवाल अपनी मानसिक स्‍थ‍िरता खो चुके हैं। मनोज तिवारी ने कहा था कि अन्य राज्यों से दिल्ली में आकर जो लोग बसे हैं, उन्हें आप विदेशी मान रहे हैं...? आप उन्हें दिल्ली से खदेड़कर बाहर कर देना चाहते हैं, तो आप भी उन्हीं में से एक हैं... अगर यह उनका इरादा है, तो मुझे लगता है, वह अपनी मानसिक स्थिरता खो चुके हैं... किसी IRS अधिकारी को यह कैसे नहीं पता कि NRC क्या है...?

बता दें कि अतीत में मनोज तिवारी ने कई अवसरों पर यह मांग की है कि असम की भांति दिल्ली में भी एनआरसी को लागू किया जाना चाहिए। पिछले महीने ही तिवारी ने कहा था कि दिल्ली में बांग्लादेशी और रोहिंग्या समेत अवैध प्रवासियों की एक बड़ी संख्या में उपस्थिति के चलते स्थिति ‘खतरनाक' हो गई है क्योंकि इन लोगों को आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त पाया गया है।