आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को एक और बड़ा झटका लगा है। उन्हें और 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। सीबीआई कस्टडी में 15 दिन गुज़ारने के बाद अब उन्हें अदालत ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल भेज दिया गया है। राउज एवेन्यू कोर्ट के जज अजय कुमार कुहाड़ ने चिदंबरम के वकील कपिल सिब्बल की दलील को खारिज करते हुए हिरासत में भेज दिया।  

बता दें की चिदंबरम को अब 19 सितंबर तक तिहाड़ जेल में रहना होगा। उनके लिए वहां एक अलग सेल का इंतेज़ाम किया गया है। आपको बता दें की जेल में चिदंबरम की रात सीमेंट के फर्श पर ही गुजरी, उन्हें बिछाने के लिए दरी और चादर दी गई। रात के भोजन में उन्होंने दाल, रोटी और सब्जी खाई। जेल में उनकी दिनचर्या सुबह छह बजे शुरू हुई, सुबह उठने के बाद जो अन्य कैदियों का काम रहते हैं उन्होंने भी वही किये।

दिल्ली पुलिस उन्हें लेकर रात 8 बजे जेल में दाखिल हुई। जेल में दाखिल कराने के बाद उनका मेडिकल चेकअप कराया गया। इसके बाद उन्हें जेल संख्या सात के सेल में रखा गया। सुरक्षा को लेकर उनके सेल के बाहर ही cctv कैमरे का इंतेज़ाम किया गया है। वहाँ उनके लिए वेस्टर्न कमोड का टॉयलट और दवाओं का इंतजाम किया जाएगा।  

कुछ इस तरह रहेगी चिदंबरम की दिनचर्या:

  • उन्हें रोज सुबह 7 बज उठना होगा और 8 बजे चिदंबरम को नाश्ता दिया जाएगा।
  • 9 बजे से 12 बजे के बीच वह जेल में विभिन्न तरह की गतिविधियों में शामिल हो सकेंगे।
  • इस दौरान वे अख़बार या पुस्तक पढ़ सकेंगे फिर उन्हें 1 बजे खाना मिलेगा।
  • फिर उन्हें सेल बंद कर दिया जायेगा और फिर 3 बजे फिर सेल से बाहर लाया जाएगा।
  • वे चाहे तो परिसर में सैर कर सकते हैं या पुस्तकालय में जा सकते हैं।
  • फिर शाम 6 बजे के बाद रात का भोजन दिया जाएगा।