अभी कुछ दिनों से देश की सभी राजनैतिक पार्टियों में नेताओं द्वारा इस्तीफ़ा देने का सिलसिला चल पड़ा है। पश्चिम बंगाल में विधायक पार्षदों सहित कई नेता ने TMC से इस्तीफ़ा दिया और भाजपा ज्वाइन कर ली है। इसी कड़ी में अब आंध्रप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू की तेलगु देशम पार्टी के 4 राज्य सभा सदस्यों ने पार्टी से इस्तीफ़ा दिया है और भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली है।

बता दें की तेलगु देशम पार्टी के चार राज्य सभा सदस्य सीएम रमेश, टीजी वेंकटेश, जी मोहन राव और वाईएस चौधरी ने अपना इस्तीफ़ा राज्य सभा के सभापति एम वेंकैया नायडू को दिया है। नियम के अनुसार TDP के राज्य सभा में 6 सदस्य है अगर उनमें से 4 भाजपा में ज्वाइन कर लेते है तो भी उन पर दल बदल कानून नहीं लगेगा और वे राज्य सभा के सदस्य बने रहेंगे। टीडीपी के नेता वाईएस चौधरी ने इस्तीफ़ा देने के बाद सार्वजनिक रूप से भाजपा में शामिल होने घोषणा कर दी है। उन्होंने खुद को भाजयुमो और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का सदस्य भी बताया।

बता दें की अभी TDP के प्रमुख चंद्रबाबू नायडू अपने परिवार के साथ विदेश में छुट्टियाँ मना रहे है। विदेश से लौटने से पहले उनकी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं राज्य सभा सांसद ने भगवा दामन थाम लिया है।

गौरतलब है की पहले भाजपा और टीडीपी के बीच गठबंधन था जिसके कारण पिछली बार आंध्रप्रदेश विधानसभा में 5 विधायक थे परन्तु इस बार टीडीपी ने अकेले चुनाव लड़ने का निर्णय लिया और टीडीपी को करारी हार का मुँह देखना पड़ा।