गर्मी ने अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया है। इस भयानक गर्मी के कारण घर से बाहर निकलना मुश्किल हो रहा है। पश्चिम और उत्‍तर भारत में गर्मी के साथ लू का कहर भी है। लोग इस कड़कती गर्मी से बचने के लिए कुछ न कुछ उपाय कर रहे है। कुछ लोगो ने तो गर्मी के लिए अनोखे उपाय किये है जिसके चलते उनकी तरकीब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। बता दे कि ऐसे ही एक शख्श ने एक अनोखा उपाय किया है। गुजरात की राजधानी अहमदाबाद में एक व्यक्ति ने अपनी कार को गाय के गोबर से पूरा रंग दिया। ताकि गाड़ी को ठंडक मिलती रहे।

गोबर से रंगी कार की तस्‍वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है जिसमे कई यूजर्स ने अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है। फेसबुक यूजर रुपेश गौरंग दास ने कहा है कि 'गाय के गोबर का इससे सही इस्‍तेमाल मैंने अब तक नहीं देखा। 45 डिग्री सेल्सियस की गर्मी को मात देने के लिए और अपनी गाड़ी को गरम होने से बचाने के लिए सेजल शाह ने अपनी कार को गाय के गोबर से रंग दिया है।'

वायरल हुई फोटो में अपनी टोयोटा कार को कार मालकिन ने गोबर से रंग दिया है।  लेकिन कुछ लोगो ने उनसे सवाल किया कि गोबर की दुर्गंध से बचाव लिए कार के भीतर बैठे लोग बचाव कैसे करते हैं। इसके अलावा एक अन्‍य यूजर ने सवाल किया कि गोबर की कितनी लेयर का इस्‍तेमाल कर कार को ठंडा रखने के लिए किया गया है।

बता दे कि यह गाय के गोबर से रंगी टोयोटा कोरोला कार महाराष्‍ट्र में रमनिकलाल शाह ने  खरीदी है। हमारे पूर्वजों का मानना है कि गाय का गोबर को यदि दीवारों पर लगाया जाता है तो यह गर्मी में ठंडी और सर्दी में गर्म रहती हैं।