पाकिस्तान के क्वेटा में हजारगंजी सब्जी मंडी में शुक्रवार सुबह बड़ा बम धमाका हुआ। पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस विस्फोट में 16 लोगों की मौत हो गई और कई लोगों के घायल होने की भी खबर आयी है। इस हमले में सब्जी मंडी और आसपास के घरों को काफी नुक्सान पहुंचा है। रिपोर्ट के अनुसार मारे गए लोगो में ज्यादातर लोग हजारा समुदाय के सदस्य हैं।

क्वेटा के डीआईजी अब्दुल रज्जाक चीमा ने बताया कि विस्फोट सुबह 7:35 बजे हुआ, यह एक विस्फोटक उपकरण (आईईडी) के कारण हुआ, जिसे बाजार में सब्जियों के बीच छिपाकर रखा गया था। इस दुर्घटना में 16 लोगों की मौत हुई है और 30 लोगों की  घायल होने कि खबर हैं।उन्होंने बताया कि घायलों को बोलन मेडिकल कॉम्पलेक्स एवं सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिर बताया गया की यह विस्फोट इतना ज़बरदस्त था की मरने वालो की संख्या और भी बढ़ सकती है। मरने वालो में सबसे ज्यादा सब्जी विक्रेता थे और साथ ही इनमें पुलिस की 4 अधिकारी भी मारे गए।

पुलिस ने बताया विस्फोट से इलाके के आस पास की इमरतों को नुकसान पहुंचा है। विस्फोट के बाद घटना स्थल पर सुरक्षाबल के जवान पहुंच गये थे। इलाके को चारों ओर से घेर लिया गया है और घटनास्थल पर बाहर से आने वाले लोगों पर रोक लगा दी गई है।

पुलिस ने बताया की यह विस्फोट हजारा समुदाय के सदस्यों को निशाना बनाकर किया गया।अभी पूरे इलाके की तलाशी ली जा रही है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस विस्फोट की निंदा की है और घटना पर रिपोर्ट मांगी है।