शिवसेना और भारतीय जनता पार्टी में महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री पद को लेकर चल रही खींचतान के बीच देवेंद्र फडणवीस का बयान सामने आया है। उन्होंने मंगलवार को कहा कि मेरिट के आधार पर शिवसेना की मांगों पर विचार हो रहा है, हमारे पास कोई प्लान B या C नहीं है, परंतु ये बात पक्की है कि मैं ही मुख्यमंत्री बनूंगा। देवेंद्र फडणवीस ने आगे कहा कि हमारे पास दस निर्दलीय विधायकों का समर्थन है और जल्द ही ये संख्या 15 तक पहुँचेगी।  

ये बयान तब आया है जब शिवसेना की तरफ से लगातार मुख्यमंत्री पद को लेकर 50-50 फॉर्मूला अपनाने का दबाव बन रहा है। शिवसेना ने आज भी कहा था कि हमारे पास महाराष्ट्र में कई विकल्प हैं। फडणवीस के बयान पर भी शिवसेना ने जवाब दिया है। फडणवीस के बयान को पार्टी के नेता संजय राउत ने गलत बताया है साथ ही कहा कि मीडिया के समक्ष सारी बात हुई थी और हम अपना हक मांगेंगे।  

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने कहा कि जो भी मीडिया में आ रहा है उससे ये साफ है कि भाजपा की अगुवाई में ही सरकार का गठन होने जा रहा है। शिवसेना के अखबार 'सामना' के विषय में देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि जो भी सामना में लिखा जाता है, वह ठीक नहीं है। वह बात बिगाड़ने का ही कार्य कर रहा है।

बुधवार को देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि विधायक दल की बैठक होगी, जिसमें नेता का चुनाव किया जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि शिवसेना 5 साल के लिए मुख्यमंत्री पद चाहती है, परंतु मांगना और प्रैक्टिकल होना 2 अलग बातें है। कभी मुख्यमंत्री पद को लेकर कोई 50-50 फॉर्मूला तय नहीं हुआ।

उन्होंने कहा कि शिवसेना की यदि कोई डिमांड है, तो उन्हें हमारे पास आना चाहिए। उन मांगों पर हम मेरिट के आधार पर बात करेंगे।