पश्चिम दिल्ली से भाजपा के विधायक प्रवेश वर्मा ने गुरुवार को उपराज्यपाल अनिल बैजल से मुलाकात करके सरकारी जमीनों पर लगातार हो रहे अतिक्रमण की जानकारी दी और बताया कि किस तरह मुस्लिम समुदाय के लोगों ने अवैध रूप से इन सरकारी जमीनों पर अतिक्रमण करके मस्जिद और कब्रिस्तान बनाए है। इस मामले में उपराज्यपाल ने जांच के आदेश देकर कहा कि अगर ऐसा कुछ है तो कार्यवाही कर इन जगहों पर से कब्जे हटाए जाएंगे।

इस पूरे मामले में भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा ने कहा कि "जब चुनावों का वक्त आता है तो मस्जिद, कब्रिस्तान जैसे स्ट्रक्चर बनने शुरू हो जाते हैं। मुझे केवल उन जमीनों पर आपत्ति है, जो सरकारी हैं। कुल 54 ऐसी जगह हैं, जिन पर मस्जिद एवं कब्रिस्तान बने हैं। जिन मस्जिदों की लिस्ट उपराज्यपाल को दी गई है, वो दिल्ली के 4 लोकसभा क्षेत्रों में हैं। बाकी लोकसभा क्षेत्रों में भी ऐसी जमीनें चिन्हित की जा रही हैं।"

ग़ौरतलब है कि गत महीने में भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा ने दिल्ली के उपराज्यपाल को एक पात्र लिख कर दिल्ली में सरकारी जमीनों पर मस्जिद एवं कब्रिस्तान के निर्माण पर जांच की मांग भी की गई थी। उन्होंने पत्र में लिखा था कि ऐसा देखने में आया है कि सरकारी जमीन, सड़कों, पार्कों और दूसरे अनुसूचित स्थानों का उपयोग मस्जिदों के निर्माण के लिए किया जा रहा है, जिससे आस-पास रहने वाले आम लोगों को असुविधा का सामना करना पड़ रहा है।

पश्चिम दिल्ली से भाजपा सांसद प्रवेश सिंह ने बताया कि "मस्जिदों को बढ़ते निर्माण की जांच होनी चाहिए। इसके लिए उन्होंने एलजी से एक कमेटी गठित करने की मांग की और इस कमेटी में एमसीडी, पीडब्ल्यूडी, एनडीएमसी, पुलिस, सिंचाई और बाढ़ नियंत्रण विभाग के प्रतिनिधि को भी शामिल करना चाहिए। साथ ही उपराज्यपाल से सांसद प्रवेश सिंह ने मांग की है कि इस पूरे मामले की जांच डिस्ट्रिक्ट जज करे।