बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता सनी देओल गुरदासपुर सीट से बीजेपी की टिकट पर चुनाव लड़े । मतगणना की शुरुआत से ही वे इस सीट पर बढ़त बनाये रहे। वे अपने प्रतिद्वंदियों से वोट के मामले में हमेशा काफी आगे चलते रहे। उन्हें इस तरह की बढ़त मिलते देख सोशल मीडिया पर उनकी मीम्स भी धड़ल्ले से बनना शुरू हो गए थे। कोई ग़दर फिल्म के सीन पर मीम बना रहा है तो किसी ने ‘यारा ओ यारा’ गाने पर मीम बनाये। इन मीम्स में सनी देओल को जीत का जश्न मानते हुए भी दिखाया गया है।

मीम बनाने के लिए लोगों ने सनी देओल के हैंडपंप उखाड़ने वाले सीन का भी प्रयोग किया है। एक फोटो में तो सनी देओल हैंडपंप की फोटो के साथ चुनाव प्रचार करते हुए भी दिखाई दे रहे हैं।

गुरदासपुर की इस सीट पर दिवंगत अभिनेता विनोद खन्ना सांसद थे। उनके निधन के बाद जब उप-चुनाव हुए तो कांग्रेस को ये सीट मिल गई थी। अब इस सीट से सनी देओल को भाजपा ने उतारा है जिन्होंने इस सीट से शानदार जीत दर्ज की है। हांलाकि इस सीट से विनोद खन्ना की पत्नी ने भी चुनाव लड़ने की मंशा ज़ाहिर की थी लेकिन भाजपा ने यहाँ पर सनी देओल को उतारना ही ज़्यादा बेहतर समझा।

चुनाव रूझानों को अपने पक्ष में आता देख सनी देओल ने मीडिया से बातचीत में कहा कि वे बहुत खुश हैं। उन्होंने कहा उनको बहुत ख़ुशी है कि मोदी जी जीत रहे हैं। उन्होंने अपनी जीत पर ख़ुशी जाहिर की। सनी देओल ने जीत के बाद की ज़िम्मेदारियों के बारे में कहा कि मेरा उद्देश्य है कि मैं इस जीत के बदले काम करूँ।

चुनाव में अपनी जीत सुनिश्चित करने के सनी देओल ने काफी पसीना बहाया था। उन्होंने कई रैलियां की, जनता से मुलाक़ात की और उनके मुद्दों की लिस्ट तैयार की। उनकी मेहनत रंग लाई और गुरदासपुर की जनता ने उन्हें दिल से स्वीकार किया। सनी ने कहा कि वे अब विपक्ष से भी कई मुद्दों पर बहस करने के लिए तैयार हैं।