उत्तरप्रदेश के बिजनौर जिले में पुलिस ने छापेमारी के दौरान एक मदरसे से अवैध हथियार बरामद किये है। अपने मुखबिर से खबर मिलने के बाद पुलिस ने बिजनौर के इस मदरसे पर छापेमारी कर वहां से अवैध हथियार और कारतूस बरामद किये हैं। बिजनौर जनपद के शेरकोट थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले इस मामले में पुलिस ने मदरसे के संचालक के साथ पांच अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया है।

पुलिस अभी गिरफ्तार किये गए लोगों से पूछताछ कर रही है। मीडिया को प्राप्त जानकारी के अनुसार मदरसे में 14 बच्चे बिहार और 7 बच्चे उत्तर प्रदेश के हैं। घटना के बारे में पुलिस ने अभी तक कोई ठोस जानकारी उपलब्ध नहीं कराई है।

इस मदरसे का नाम दारुल कुरान हमीदिया मदरसा है। ये लंबे समय से चल रहा है जिसमे लगभग 21 बच्चे पढ़ रहे हैं। जैसे ही पुलिस को इस मदरसे में अवैध हथियार रखने के खबर मिली, उसने तुरंत कार्यवाही शुरू कर दी।  अफजलगढ़ के सीओ कृपा शंकर कन्नौजिया ने बड़े पुलिस बल को लेकर मदरसे में छापेमारी कर दी। यहाँ उन्हें एक कमरे में 6 अवैध तमंचे और कई ज़िंदा कारतूस प्राप्त हुए।

पुलिस ने मौके पर पहुँच कर कार्यवाही करते हुए मदरसे के संचालक मोहम्मद साजिद को गिरफ्तार कर लिया है। उसके बेटों के साथ दूसरे आरोपियों कारी सिकंदर, जफ़र हजरत अजीजुर्रहमान और कारी साबिर को भी गिरफ्तार किया गया है। अभी तक ये जानकारी नहीं मिल पाई है कि मदरसे में ये हथियार आखिर कौन लेकर आया था? पुलिस मामले की सघन जांच कर रही है। आला अधिकारी अभी मीडिया को जानकारी देने में संकोच कर रहे हैं।