बीते दिनों मुहर्रम के जलूस देश के सभी शहरों में निकले थे। पुलिस ने बड़ी सतर्कता से इसे संपन्न करवाया है। परन्तु बिहार के नालंदा जिले में निकले एक जुलूस में गलती से एक ऐसी घटना हो गई जिससे देख सभी लोग चौक गए और पूरे मुहर्रम के जुलूस में भगदड़ मच गई।

बता दें कि बिहार के नालंदा जिले में बिहार शरीफ के लहेरी थाना क्षेत्र में सोगरा कॉलेज के पास बुधवार को दोपहर के समय मुहर्रम का जुलूस निकल रहा था। सभी लोग हाथ में तलवार लिए जुलूस में आगे बढ़ रहे थे। इस दौरान एक युवक तलवारबाजी कर रहा था और गलती से उसकी तलवार उसी की गर्दन में लग गयी थी। गर्दन से ज्यादा खून बहने लगा और मोके पर ही युवक ने दम तोड़ दिया।

पुलिस के मुताबिक जुलूस में मोहम्मद स्यूम तलवारबाजी कर रहे थे और तलवारबाजी करते समय उनकी तलवार उनकी ही गर्दन पर लग गई थी। लोगों ने उन्हें अस्पताल पहुंचाया जहाँ उन्हें मृत घोषित कर दिया गया था। मृतक का पुत्र भी उस जुलूस में शामिल था और पूरी घटना उसने अपनी आँखों से देखी थी। पुलिस ने इस पूरी घटना पर रिपोर्ट दर्ज करके कार्यवाही शुरू कर दी है।

डॉक्टर ने जानकारी दी है कि मोहम्मद स्यूम का गला ज्यादा कट जाने के कारण अधिक मात्रा में खून बह गया था जिसके कारण उसकी मौत हो गई थी।

ग़ौरतलब है कि प्रशासन ने गणेश पूजा और मुहर्रम दोनों एक साथ होने की वजह से हथियारों के प्रदर्शन पर रोक लगाई थी परन्तु हजारों की संख्या में लोग तलवार लेकर सड़कों पर आये और ये हादसा हो गया। पुलिस को सूचना मिलते ही एसपी निलेश कुमार, एसडीएम जनार्दन प्रसाद अग्रवाल, सीओ अरुण कुमार सिंह थानाध्यक्ष दीपक कुमार अस्पताल पहुंचे और उन्होंने मामले की जाँच की और शव को पोस्मार्टम के लिए पहुंचाया।