पिछले हफ्ते 9 नवम्बर 2019 को सुप्रीम कोर्ट द्वारा वर्षों पुराने श्री राम जन्मभूमि के विवादित मामले पर कार्यवाही पूर्ण करके फैसला सुनाया गया। सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले से पूरे देशभर के लोग बेहद ही खुश है। मध्यप्रदेश के जबलपुर शहर की एक महिला जिन्होंने राम मंदिर निर्माण के लिए अन्न का त्याग कर दिया था। फैसला आने के बाद अयोध्या जाकर अन्न ग्रहण करने की इच्छा जताई है। वही दूसरी और बिहार के किशनगंज के रहने वाले एक राम भक्त भी इससे बेहद खुश है।

ग़ौरतलब है कि बिहार के किशनगंज जिले में रहने वाले देवदास उर्फ देबू दा ने आज से करीब 18 वर्ष पूर्व एक प्रतिज्ञा ली थी कि जब तक श्री राम मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त नहीं हो जाता तब तक वे जूते चप्पल नहीं पहनेंगे। फैसला आने के बाद वे बेहद ही खुश है और उन्होंने अयोध्या जाकर चप्पल पहनने का निर्णय लिया है।

देबू दा ने वर्ष 2001 में इंटर की परीक्षा पास की थी तब उन्होंने यह संकल्प लिया था कि जब तक श्री राम मंदिर के निर्माण का मार्ग प्रशस्त नहीं होता तब तक वे चप्पल जूते नहीं पहनेगे। अब वे किसी भी दिन अयोध्या जाकर श्री राम जी के दर्शन करके चप्पल पहन लेंगे।

देबू दा समाज सेवा के लिए सदैव तत्पर रहते हैं। उनकी इस सेवाभावी प्रवृति के कारण पूरे क्षेत्र में लोग उनका आदर करते है। वे रक्तदान के लिए सभी को जागरूक करते है। वे जब भी किसी का जन्मदिन आता है तो उन्हें वृक्षारोपण करने के लिए प्रेरित करते है तथा देबू दा अनाथ आश्रम में बच्चों को योग- व्यायाम भी सिखाते हैं।