मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के भतीजे रतुल पुरी को 354 करोड़ रुपये के बैंक घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गिरफ्तार कर लिया है। अभी दो दिन पहले ही सीबीआई ने इसी मामले में रतुल पुरी के साथ साथ अन्य लोगों के विरुद्ध मुकदमा दायर किया था।

बता दें की रविवार को रतुल पुरी के खिलाफ यह मुकदमा सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की तरफ से दायर किया गया था। इसी मामले में सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के अधिकारियों पर भी  मामला दर्ज किया गया था।

केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने इस मामले में जिन जिन लोगों पर मुकदमा दर्ज किया था उनमे रतुल और और उनकी कंपनी के अलावा, उनके पिता और प्रबंध निदेशक दीपक पुरी, निर्देशक नीता पुरी (रतुल की मां और कमलनाथ की बहन), संजय जैन और विनीत शर्मा भी शामिल हैं। इन सभी के खिलाफ कथित तौर पर आपराधिक षड्यंत्र, धोखाधड़ी, जालसाज़ी और भ्रष्टाचार के आरोप में मामला दर्ज किया गया है।

ग़ौरतलब है की रतुल पुरी इससे पहले 3,600 करोड़ रुपये के अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर घोटाले में भी जांच के घेरे में हैं। पर अब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने उन्हें सेन्ट्रल बैंक फ्रॉड वाले मामले में गिरफ्तार कर लिया है। इस गिरफ्तारी को रतुल पुरी के साथ साथ कमलनाथ परिवार और कांग्रेस पार्टी के लिए भी बड़ा झटका माना जा रहा है।