मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह अपने बयानों के कारण हमेशा सुर्खियों में रहते हैं। एक बार फिर वह अपने बयान के कारण चर्चा में आ गए है। इस बार उन्होंने अपने बयान में इमरान खान के नाम के आगे ‘जी’ लगाकर उनके बयान का समर्थन कर दिया है। उन्होंने गांधी जयंती के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में ‘कट्टर हिंदुत्व’ के ख़िलाफ़ बात की और उसे खतरनाक भी बताया। उन्होंने कहा जिस प्रकार मुस्लिमों की कट्टरता खतरनाक है, उसी प्रकार हिंदुओं की भी कट्टरता खतरनाक है। ऐसे में यदि बहुसंख्यक आबादी का संप्रदायीकरण होता है तो देश के लिए बड़ी मुश्किल होगी।

इस कार्यक्रम में उन्होंने गांधी जी पर भी बात करते हुए कहा, “गांधी जी ने भारत की सनातनी परंपरा और संस्कृति को समझा था। सनातन धर्म में सत्य अहिंसा की बात होती है। आज अहिंसा ही संकट में है। भगवान महावीर, भगवान बुद्ध और महात्मा गांधी की परंपरा के साथ हमारा धर्म संकट में है।” आगे उन्होंने कहा कि यदि इन सबका विरोध करना है तो अहिंसा का रास्ता चुनना होगा।

कांग्रेस के दिग्गज नेता ने पाक के पीएम के बयान का समर्थन किया और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। उनके अनुसार पीएम मोदी ने आज नफरत की बात हर घर पहुँचा दी है। उनका कहा कि, “जब नारा लगता था हर-हर मोदी, घर-घर मोदी तो वाकई में नफरत की आग नरेंद्र मोदी जी और उस विचारधारा ने हर घर में पहुँचा दी है। मैं इस बात को मानता हूँ कि सांप्रदायिक्ता का भूत बोतल में जब तक बंद है तब तक बंद है। एक बार निकल गया तो इसको वापस बोतल में डालना आसान नहीं है।”