कर्नाटक में बलात्कार के मामले का आरोपी एवं गुजरात में बच्चों के अपहरण करने वाले बाबा नित्यानंद के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज किया है। जिसकी जानकारी पाते ही नित्यानंद देश छोड़कर कही बाहर भाग निकला है। बाबा नित्यानंद पर आरोप है कि वह बच्चों का अपहरण करवा कर उनसे श्रद्धालुओं से अपने आश्रम के लिए चंदा मागवाने का काम करवाता था।

इस पूरे मामले में मंगलवार को पुलिस ने बाबा नित्यानंद के दो अनुयायियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। अहमदाबाद के पास हीरापुर गांव में स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल के प्रिंसिपल को पुलिस ने नित्यानंद को आश्रम के लिए जमीन देने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

अहमदाबाद के डिप्टी एसपी (ग्रामीण) केटी कमरिया ने जानकारी दी है कि पुलिस नित्यानंद के आश्रम से लापता हुई महिला के मामले में भी जांच कर रही है। सरकार की तरफ से गुजरात के गृहमंत्री प्रदीप सिंह जड़ेजा ने प्रशासन को सख्त कार्यवाही के निर्देश दिए है।

दूसरी ओर हाईकोर्ट ने जनार्दन शर्मा की याचिका पर गुजरात की सरकार पुलिस महानिदेशक, पुलिस अधिकारियों, बाल कल्याण समिति अध्यक्ष और स्वामी नित्यानंद को एक नोटिस जारी करके जवाब तलब करने को कहा है। हाईकोर्ट में दी गई याचिका में शर्मा ने कहा है कि "पुलिस ने उनकी दो बेटियों को तो मुक्त करा लिया, लेकिन उनकी बड़ी बेटी लोपमुद्रा (21) और नंदिता शर्मा (18) अब भी नित्यानंद की हिरासत में हैं।"