योगी सरकार ने जौहर विश्वविद्यालय के लिए जमीन कब्जाने वाले मामले को लेकर 50 से अधिक मुकदमे दर्ज किये है। अब समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान के रामपुर में हजारों एकड़ में बने ‘हमसफर’ रिसोर्ट पर भी योगी सरकार की नजर है। योगी सरकार अब इस पर बुलडोजर चलाने की तैयारी में जुटी है। इसी मामले में आजम खान को सिंचाई विभाग ने नोटिस भी दे दिया है। यह नोटिस इसलिए दिया गया है क्योंकि रिसोर्ट का अधिकांश भाग अवैध जमीन पर बनाया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार रामपुर में समाजवादी पार्टी के नेता और रामपुर के सांसद आजम खान का कई एकड़ में फैला हुआ एक रिसार्ट है। आजम खान ने इस रिसोर्ट को बनाने के लिए एक हजार गज से अधिक नाले की जमीन कब्जाई है।

इस जमीन का मालिकाना हक सिंचाई विभाग के पास है। इसलिए सिंचाई विभाग द्वारा आजम खान को नोटिस दिया गया है। अब यदि आजम खान इस हिस्से को नहीं तोड़ते हैं तो उनके रिसोर्ट को सील कर दिया जायेगा।

सिंचाई विभाग के बताया कि विभाग से पसियापुर शुमाली गांव के एक व्यक्ति ने यह शिकायत की थी कि आजम खान ने सिंचाई विभाग की जमीन पर अतिक्रमण किया है। इसके बाद जब वहां का मुआयना किया गया तो यह बात सामने आयी कि हमसफर रिसोर्ट ने बड़कुसिया नाले पर अवैध निर्माण करवाया है।

इसकी गाटा संख्या 129 है और 1000 वर्ग मीटर जमीन पर कब्जा किया गया है। इसके लिए अभी नोटिस दिया गया है। परन्तु यदि तय समय के भीतर अतिक्रमण नहीं हटाया जाता है तो इस रिसोर्ट तोड़कर बंद कर दिया जाएगा।