दशकों पुराने अयोध्या राम जन्मभूमि और बाबरी मस्जिद विवाद में फैसले की घड़ी नजदीक आ गई है। एक तरफ फैसले से पहले केन्द्र ने सरकार राज्य सरकारों को अलर्ट जारी किया है तो दूसरी तरफ सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह और चीफ सेक्रेटरी राजेंद्र तिवारी को तलब किया है।

खबर आ रही है की चीफ जस्टिस रंजन गोगोई आज 12 बजे सुप्रीम कोर्ट में डीजीपी ओपी सिंह और चीफ सेक्रेट्री राजेंद्र तिवारी में बात करेंगे। माना जा रहा है कि अयोध्या पर संभावित फैसले से पहले की तैयारियों को लेकर यह मुलाकात हो सकती है। इसके अलावा रंजन गोगोई उत्‍तर प्रदेश के वरिष्‍ठ अफसरों से राज्‍य में की जा रही सुरक्षा तैयारियों का जायजा लेंगे।

आपको बता दे 17 नवंबर को सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस रंजन गोगोई रिटायर हो रहे हैं। इसलिए उम्मीद लगाई जा रही है की अगले हफ्ते तक  अयोध्या पर फैसला आ सकता है। खबर मिली है की 14 या 15 नवंबर को सुप्रीम कोर्ट अयोध्या ज़मीन विवाद पर अपना फैसला सुना सकता है।

इससे पहले गृह मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को अयोध्‍या मामले में फैसले के मद्देनज़र एक सामान्य सलाह दी गई है। वही राज्य सरकार के प्रवक्ता के मुताबिक उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश में शांति हर हाल में बनाए रखने के लिए अधिकारी पूरी तरह सजग और तत्पर रहें।