महाराष्ट्र में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन पार्टी के सुप्रीमों असदुद्दीन ओवैसी लगातार चुनावी रैलियां कर रहे हैं। ओवैसी ने बुधवार को नांदेड़ में चुनावी सभा को संबोधित किया और बीजेपी  व्  कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने मुस्लिम वोटरों से अपील करते हुए कहा कि खुदा के लिए अब सेकुलरिज्म को भूल जाओ और एकजुट होने का काम शुरू करो।

नांदेड़ की एक जनसभा में असदुद्दीन ओवैसी बोले, ‘हमको अपने नुमाइंदों की जरूरत है, भूल जाओ खुदा के लिए सेकुलरिज्म, अब अस्पताल में सेकुलरिज्म है। हमारी ज़िम्मेदारी नहीं है अब ये कांग्रेस की ज़िम्मेदारी है। हमने 70 साल काफी हक अदा किया है।’

ओवैसी ने यह भी कहा कि, ‘आज हमारे नुमाइंदे नहीं हैं, इसकी मिसाल है याकूब मेनन को फांसी मिली, कौन उसके खिलाफ आवाज़ उठाया… याकूब मेनन को तुम बचा सकते थे, क्योंकि भारत सरकार के पास पावर है कि सुप्रीम कोर्ट की फांसी को उम्रकैद में बदल सकते हैं। लेकिन याकूब की बारी में नहीं हो सका लेकिन पंजाब के CM को मारने वाले के लिए ऐसा हो गया।’

असदुद्दीन ओवैसी के इस भाषण पर BJP के IT सेल प्रमुख अमित मालवीय ने ट्वीट कर लिखा कि ओवैसी चाहते हैं कि मुसलमान केवल मुस्लिम नेताओं को इसलिए चुनें ताकि वो मुस्लिम वीटो का उपयोग याकूब मेनन जैसे लोगों को बचाने में कर सकें, जिनपर सीरियल बम ब्लास्ट में बेगुनाहों की जान लेने का आरोप है।

इस बार महाराष्ट्र मेंअसदुद्दीन ओवैसी की पार्टी अकेले चुनाव लड़ रही है, ओवैसी खुद प्रतिदिन कई रैलियां कर रहे हैं। AIMIM के इम्तियाज़ जलील ने लोकसभा चुनाव में औरंगाबाद से जीत हासिल की थी।