मंगलवार देर रात जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षाबलों को आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली जिसके बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी। आतंकियों ने बुधवार तड़के खुद को घिरा देख कर सुरक्षाबलों पर फ़ायरिंग कर दी। भारतीय सेना ने 5 घंटे तक चली मुठभेड़ में 3 आतंकवादियों को मार गिराया साथ ही अभी तक सर्च ऑपरेशन चल रहा है।

पुलिस ने कहा कि इस मुठभेड़ में आतंकी संगठन हिजबुल का कमांडर नासिर चादरु समेत 3 आतंकी मारे गए हैं। पूरे इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चल रहा है। भारी मात्रा में आतंकियों के पास से हथियार व गोलाबारूद बरामद किए गए हैं। मारे गए आतंकी लश्कर-ए-तैयबा और हिजबुल मुजाहिदीन के थे। जिनकी पहचान लश्कर कमांडर नासिर चदरू, आकिब अहमद और जावेद फारूक के रूप में हुई है।

मंगलवार को दक्षिणी कश्मीर में आतंकियों ने लगातार दूसरे दिन हमला किया। सोमवार को शोपियां में सेब लाद रहे ट्रक के चालक की हत्या कर फिर मंगलवार शाम को पुलवामा चौक पर सुरक्षा बलों को निशाना बनाकर ग्रेनेड से हमला किया। ग्रेनेड सड़क पर गिरकर फटा नही जिससे किसी प्रकार का नुकसान नहीं हुआ।

शोपियां में ट्रक चालक की हत्या के पश्चात् पूछताछ के लिए पुलिस ने 15 संदिग्धों को हिरासत में ले लिया। प्रारंभिक छानबीन में पुलिस को ज्ञात हुआ कि घटना में 4 आतंकी शामिल थे, जिनमें 1 के पाकिस्तानी होने की आशंका है। 2 आतंकी ट्रक के आगे और 2 पीछे थे। पोस्टमार्टम के बाद पुलिस ने ट्रक चालक का शव राजस्थान भेज दिया।