पाकिस्तान स्थित पीओके को लेकर केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कुछ दिन पहले बयान दिया था। जितेंद्र सिंह के बयान के बाद सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने अब बड़ी बात कही है। उन्होंने कहा कि इस तरह के मामलों में सरकार को फैसला करना होता है। देश की संस्थाएं सरकार के आदेशों के अनुरूप ही कार्य करती हैं।उन्होंने कहा कि किसी भी आदेश और अभियान के लिए सेना सदैव तैयार है।

बता दें कि हाल ही में जितेंद्र सिंह ने बयान दिया था कि अगला एजेंडा पीओके को वापस हासिल करना है। मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के 100 दिनों की सबसे बड़ी उपलब्धियों पर बात करते समय उन्होंने कहा था कि हमारा अगला एजेंडा पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर को भारत का अभिन्न हिस्सा बनाना है।

उन्होंने यह भी कहा था कि यह सिर्फ मेरी या मेरी पार्टी की प्रतिबद्धता नहीं है बल्कि 1994 में यह पी वी नरसिंह राव के नेतृत्व वाली तत्कालीन कांग्रेस सरकार द्वारा सर्वसम्मति से पारित संकल्प है। यह एक स्वीकार्य रुख है।

सिंह ने कहा था कि विश्व का रवैया भारत के अनुकूल है। उन्होंने कहा, 'कुछ देश जो भारत के रुख से सहमत नहीं थे, अब वे हमारे रुख से सहमत हैं।'

इस बीच सेना प्रमुख ने कहा कि पीओके पर सरकार जैसा फैसला करेगी संस्थाएं उनके अनुसार कार्य करेंगी। सेना की तैयारी पर हुए सवाल पर उन्होंने कहा कि सरकार के किसी भी अभियान के लिए सेना पूरी तरह से तैयार है।