दुनिया भर में आतंकवाद के खतरे की वजह से लोग परेशान हैं। आतंकवाद की वजह से एक प्रकार के डर में लोगों की जीना पड़ता है। आये दिन आतंकी हमले और हमले की अफवाहों की वज़ह से भी परेशान होना पड़ता है। आज एयर इंडिया के विमान संख्‍या 191 के मुंबई-नेवार्क की उड़ान को रद्द कर दिया गया क्योंकि इस विमान को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी।

विमान में बम होने की धमकी मिलने के बाद सुरक्षा के लिए एहतियातन इसे लंदन के स्टैन्स्टेड हवाई अड्डे पर लैंड करवाया गया है। हालांकि अभी तक इस खबर को लेकर कोई भी ऑफिसियल खबर नहीं आ पाई है। पर लंदन के एयरपोर्ट ने इस बाबत एक ट्वीट की है।

अमेरिका ईरान संबंधों में आ रहे उतार चढ़ाव को देखते हुए अभी कुछ दिन पहले ही एयर इंडिया ने अपने विमानों को ईरान के हवाई क्षेत्र से होकर ना भेजने का फैसला किया था।

अश्वनी लोहानी जो एयर इंडिया के सीएमडी हैं ने ईरान के हवाई क्षेत्र से विमानों के न गुजरने के निर्णय पर बताया की, 'एयर इंडिया की उड़ानों पर इसका कोई खास प्रभाव नहीं है। हालांकि आने वाले विमानों का रूट फिर से तय करने पर काम किया जा रहा है।'

बता दें कि भारत में कार्यरत सारे एयरलाइंस कम्पनी ने डायरेक्टोरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन के साथ हुए वार्ता के बाद ईरान के हवाई क्षेत्र में नहीं गुजरने का निर्णय लिया था। ये निर्णय यात्रियों की सुरक्षा के मद्देनज़र लिया गया था। बता दें की भारत के अलावा कई और देश भी फिलहाल ईरान के हवाई क्षेत्र का इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं।