Go to the profile of  Punctured Satire
Punctured Satire
1 min read

World Cup टीम में मौका नहीं मिलने से नाराज़ थे अंबाती रायडू, अचानक किया संन्यास का ऐलान

World Cup टीम में मौका नहीं मिलने से नाराज़ थे अंबाती रायडू, अचानक किया संन्यास का ऐलान

भारतीय टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज अंबाती रायडू ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है। मात्र 33 साल की उम्र में रिटायरमेंट की घोषणा कर रायडू ने सबको चौंका दिया है। बुधवार को अंबाती रायडू ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ऑफ इंडिया (बीसीसीआई) को इस संबंध में मेल भेजा था। कहा जा रहा है वर्ल्ड कप के दौरान भारतीय टीम में जगह न मिलने की वजह से रायडू ने यह फैसला किया है।

बीसीसीआई के CEO राहुल जौहरी के मुताबिक रायडू का मेल उनको मिला था। जौहरी ने यह भी बताया कि रायडू ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया है और वह फिलहाल एक साल और आईपीएल खेलेंगे। बता दें की अंबाती रायडू आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम में है। कुछ समय पहले जब वर्ल्ड कप 2019 के लिए भारतीय टीम के प्लेयर के नाम की लिस्ट घोषित हुई थी, उस वक्त अंबाती रायडू का नाम लिस्ट में नहीं था।

रायडू का प्रदर्शन आईपीएल के दौरान अच्छा रहा था। अच्छे फॉर्म में देख कर यह उम्मीद लगायी जा रही थी की रायडू को भारतीय सलेक्टर्स वर्ल्ड कप की टीम के लिए सेलेक्ट कर सकते है लेकिन ऐसा नहीं हुआ। रायडू की जगह भारतीय टीम में शिखर धवन और विजय शंकर को जगह दी गयी थी। लेकिन जब शिखर धवन और विजय शंकर को चोट लगने के कारण वर्ल्ड कप से बाहर कर दिया तब उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर भी अंबाती रायडू को जगह नहीं दी गई।

जब रायडू की जगह वर्ल्ड कप टीम में शंकर को लिया गया था तब लोगों ने इसपर सवाल उठाए थे, क्योंकि उससे पहले रायडू अच्छा क्रिकेट खेल रहे थे। बता दे की विजय शंकर ने वर्ल्ड कप में अब तक तीन मैच खेले है। इनमे विजय का प्रदर्शन कुछ ख़ास नहीं रहा है। धवन के बाद विजय शंकर चोट के चलते वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह मयंक अग्रवाल को टीम में शामिल किया।