उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव उत्तर प्रदेश के शिकोहाबाद में एक कार्यक्रम में पहुंचे। जहाँ उन्होंने केंद्र सरकार पर हमला बोला। इस कार्यक्रम के दौरान उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार पर अनुच्छेद 370 के साथ साथ जनसंख्या नियंत्रण जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर कई सवाल दागे।

उन्होंने कहा कि जनसंख्या को नियंत्रित करने के लिए बीजेपी ने एक अच्छा तरीका निकाला है। नौजवानों को बीजेपी की सरकार नौकरी नहीं दे रही और नौकरी नहीं होगी तो बेरोजगार युवाओं की शादी नहीं होगी जिससे जनसंख्या अपने आप कंट्रोल हो जाएगी।

कार्यक्रम के दौरान अखिलेश यादव ने आगे कहा कि सरकार ने अनुच्छेद 370 को हटा दिया परन्तु वह किसी भी हालत में पीओके पर कब्ज़ा नहीं कर सकते। वह इसलिए क्योंकि किसी भी हालत में किसी के चंगुल में फंसी हुई जमीन को वापस नहीं लिया जा सकता।

तंज कसते हुए अखिलेश ने कहा कि देश को सरकार ने बर्बाद कर दिया है। यह सरकार 110 करोड़ लोगों के लिए कार्य नहीं कर रही यह 20 करोड़ लोगों के लिए काम कर रही है।  

कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम के विषय में कहा कि यदि कोई सरकार पीछे पड़ जाए तो कागज़ की लड़ाई लड़नी पड़ेगी। सब ताक़तें सरकार के पास है फौज, पुलिस और अन्य विभाग सभी सरकार के पास है। सरकार से लड़ने के लिए ऐसे में कागज़ पर मजबूत होना ज़रुरी है।

जनसंख्या नियंत्रण को लेकर सरकार कानून बनाने का विचार रही है। इस पर अखिलेश यादव ने कहा कि मुझे इसकी जानकारी नहीं है कि बीजेपी के लोग क्या चाहते हैं।