इन दिनों राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के आतंकवाद निरोधी दस्ते/विशेष कार्यबल के प्रमुखों का दिल्ली में राष्ट्रीय सम्मेलन चल रहा है। जिसमें गृह राज्य मंत्री किशन रेड्डी, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजित डोभाल, एनआईए के डीजी वाईसी मोदी, पूर्व आईबी विशेष निदेशक मौजूद थे। जहाँ अजित डोभाल ने एक बार फिर पाक पर निशाना साधा।

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने सुरक्षा एजेंसियों को आतंकवाद से लड़ने के लिए तौर-तरीकों में बदलाव करने का सुझाव देते हुए पाकिस्तान पर हमला बोला। उन्होंने पाकिस्तान को आतंकियों को समर्थन देने वाला राष्ट्र बताते हुए कहा कि इस्लामाबाद को इसमें विशेषज्ञता हासिल है। NSA ने कहा कि आतंकवाद को समर्थन देना पाकिस्तान की राष्ट्रीय नीति बन गई है। उन्होंने कहा कि अभी पाकिस्तान पर FATF का बहुत दबाव है।

अजीत डोभाल ने आगे कहा हम आतंकियों को खत्म करने में सफल हो रहे हैं, लेकिन अब हमारा अगला निशाना आतंकियों की विचारधारा को खत्म करना है। आतंकवाद के खिलाफ लड़ने के लिए यह जानना ज़रुरी है की वह आतंकी कौन है, कहाँ से उस आतंकी को पैसा मिल रहा है और साथ यह भी की उसकी मदद कौन कर रहा है।

इस दौरान एनआईए के डीजी योगेश चंदर मोदी ने बताया कि अभी तक आईएसएस से संबंधित मामलों में 127 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। जिसमें 33 तमिलनाडु से, 19 उत्तर प्रदेश, 17 केरल और 14 तेलंगाना से हैं। जबकि 125 संदिग्धों की सूची तैयार है।