लोकसभा चुनाव के बाद जारी एग्जिट पोल के आंकड़ों में एक बार फिर भाजपा की नेतृत्व वाली एनडीए की सरकार बनती हुई नजर आ रही है। लोकसभा चुनाव के फाइनल रिजल्ट 23 मई को घोषित किए जाएंगे। इस बीच एग्जिट पोल आने के बाद बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती ने एक बड़ी कार्रवाई की है। मायावती में अपनी पार्टी में कुछ बदलाव किया है।

मायावती ने अपनी पार्टी के पुराने सिपाहसलार रहे रामवीर उपाध्याय को बाहर का रास्ता दिखा दिया है। इसके साथ ही उन्हें पार्टी के मुख्य सचेतक पद से भी हटा दिया गया है। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव मेवालाल गौतम ने यह कार्रवाई की है। मेवालाल गौतम ने उन पर पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप लगाया है और फिर उन्हें निलंबित किया गया है। मेवालाल ने एक पत्र लिखकर इसकी पुष्टि की है।

मेवालाल द्वारा जारी किये पत्र में लिखा है की रामवीर उपाध्याय लोकसभा चुनाव के दौरान पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल थे। उन्हें हिदायत दी गई थी, लेकिन रामवीर ने आगरा, फतेहपुर सीकरी, अलीगढ़ समेत कई सीटों पर खड़े किए गए पार्टी प्रत्याशियों का खुलकर विरोध किया और विरोधी पार्टी के प्रत्याशियों का समर्थन किया इसलिए उन्हें पार्टी से निलंबित किया जाता है। अब वो न पार्टी के किसी कार्यक्रम में शामिल होंगे न ही बुलाए जाएंगे।

खबर थी की कुछ समय पहले रामवीर बीजेपी में शामिल होना चाहते है। लेकिन अब माना जा रहा की बसपा से निकलने के बाद वो बीजेपी ज्वाइन कर सकते है।