जब मनमोहन सिंह पर ‘एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर नाम की फिल्म आई तो उसे प्रोपगैंडा कहा गया। जब सर्जिकल स्ट्राइक की कहानी पर फिल्म बनी तो उसे प्रोपगैंडा बताया गया। और तो और हाल ही में रिलीज हुई फिल्म मणिकर्णिका को भी कई लोगों ने प्रोपगैंडा बता दिया। पर अब जब एक फिल्म राहुल गांधी पर बनाई जा रही है तब इन सभी लोगों का रिएक्शन देखना दिलचस्प होगा।  जी हाँ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की कहानी पर एक बायोपिक फिल्म बनाई जा रही है जिसका टीजर हाल ही में रिलीज हुआ है।

इस बायोपिक फिल्म में अभिनेता अश्विनी कुमार राहुल गांधी की किरदार में नजर आने वाले हैं वहीं  हिमंत कपाडिया नाम के अभिनेता इसमें पीएम मोदी का चरित्र निभाते नजर आएंगे। इस फिल्म के लेखक एवं निर्देशक रुपेश पॉल हैं जो मलयाली भाषा की फिल्मों में काम कर चुके हैं। रुपेश पाल ने इस फिल्म पर एक बयान जारी करते हुए कहा, “फिल्म का मकसद न तो राहुल का महिमामंडन करना है और न ही उनका रहस्य हटाना है। यह एक ऐसे इंसान की कहानी है, जिसपर हास्यास्पद हमले किए गए और उसने किस तरह से शानदार वापसी की।”

रुपेश ने बताया, “जिसने भी निडरता से हार और विफलता का सामना किया है, वे खुद को इस कहानी से जोड़ सकता है। इस लिहाज से मैं इसे बायोपिक नहीं कहना चाहता। यह किसी भी व्यक्ति की एक कहानी है, जिसे विपत्तिपूर्ण जीवन पर जीत दर्ज करने के बाद रोकना नामुमिकन हो जाता है।” बहरहाल बता दें की अगर सब कुछ ठीक रहा तो यह फिल्म लोकसभा चुनावों के दौरान अप्रैल महीने में रिलीज हो सकती है।

वैसे बायोपिक फिल्मों की बात करें तो राहुल गांधी के अलावा पीएम नरेंद्र मोदी की कहानी पर भी एक बायोपिक फिल्म बनाई जा रही है, जिसमें अभिनेता विवेक ओबेरॉय मोदी की भूमिका में नजर आने वाले हैं। वहीं कुछ दिन पहले पूर्व प्रधान मंत्री मनमोहन सिंह पर बनी बायोपिक 'द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर' में अनुपम खेर ने मनमोहन सिंह की भूमिका निभाई थी।