प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दोबारा वाराणसी से सांसद चुने गए। वह 30 मई को अपने दूसरे कार्यकाल के लिए शपथ लेने वाले है। इस दौरान वह पहली बार काशी गए और वहां उन्होंने भगवान भोले नाथ के दर्शन कर पूजा अर्चना की।

पीएम मोदी काशी अकेले नहीं गए बल्कि उनके साथ भाजपा अध्यक्ष अमित शाह भी वहां पहुंचे। साथ ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी इस दर्शन में सम्मिलित हुए।

बता दें कि मंदिर में पूजा अर्चना करने के बाद मोदी पंडित दीन दयाल उपाध्याय हस्तकला केन्द्र में आयोजित समारोह को संबोधित करने वाले है। वह सुबह लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरे और उसके बाद वह हेलीकॉप्टर द्वारा पुलिस लाइन गए और वहां से वह सड़क मार्ग से गए। उनका काफिला शहर के भिन्न भिन्न हिस्सों से गुजरते होते हुए बाबा विश्वनाथ मंदिर तक पहुंचा।

मोदी लोकसभा चुनाव में वाराणसी से लगातार दूसरी बार सांसद चुने गये है। इस बार उन्होंने चार लाख 79 हजार से अधिक वोटों से जीत हासिल की है। जब उनका काफिला बाबा विश्वनाथ मंदिर के लिए गुजरा तो कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बाद भी लोगों की भीड़ मोदी की एक झलक पाने के लिये सड़कों के दोनों ओर की छतों पर जमा रही और मोदी के रास्ते में फूलों की बारिश भी की। इतना ही नहीं प्रधानमंत्री मोदी के काशी आगमन पर कुछ क्षेत्रीय कलाकारों ने सड़कों पर नृत्य कर उनका स्वागत किया।

हालाँकि चुनाव का नामांकन दाखिल करने के बाद मोदी फिर वाराणसी नहीं गए थे। परन्तु उन्होंने काशी के नाम संदेश में कहा था कि उन्हें भरोसा है कि काशी का एक—एक मतदाता खुद मोदी बनकर ही उन्हें जिताएगा। जीतने के बाद वह काशी जनता का आभार प्रकट करने के लिये ही वाराणसी पहुंचे।

वाराणसी जाने से पहले रविवार को आशीर्वाद लेने के लिए प्रधानमंत्री मोदी अपनी मां हीराबेन से मिले और उनका आशीर्वाद लिया।