मोदी सरकार के सत्ता में वापस आते ही देश भर से भ्रष्टाचार, काला धन, बेनामी संपत्ति जैसे मामले कम होते जा रहे है। पिछले कुछ समय से आयकर विभाग भी अपने काम को लेकर सख्त हो चुकी है। कुछ दिन पहले ही पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार किया। अब खबर है की आयकर विभाग ने गुरुग्राम स्थित 150 करोड़ रुपए के होटल को बेनामी संपत्ति के तहत जब्त कर लिया है।

इस संपत्ति की जाँच पड़ताल की गई तो मालूम पड़ा की यह संपत्ति हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भजन लाल के बेटे और कांग्रेस नेता कुलदीप बिश्नोई और चंदर मोहन की है। सूत्रों के अनुसार, विभाग ने ब्रिस्टल होटल को जब्त किया है। विभाग ने कहा कि यह संपत्ति ब्राइट स्टार होटल प्राइवेट लिमिटेड के नाम से है। जिसमें 34% शेयर अन्य कंपनी के नाम हैं, जो ब्रिटिश वर्जिन आइलैंड (BVI) में रजिस्टर्ड है।

जानकारी के अनुसार, आयकर विभाग ने यह कार्रवाई बेनामी संपत्ति लेनदेन अधिनियम, 1988 की धारा 24 (3) के तहत की है। आयकर विभाग की बेनामी निषेध इकाई (BPU) ने यह कार्रवाई की है।

इसके पहले आयकर विभाग ने जुलाई महीने में बिश्नोई और उनके परिवार के खिलाफ कर चोरी के आरोपों के चलते छापेमारी की थी।उस दौरान कुछ ऐसे कागज हाथ लगे थे जिसके बाद संपत्ति को लेकर शक हुआ था। जिसके बाद करवाई की गई और फिर बेनामी संपत्ति को जब्त कर लिया गया।