देश में लोकसभा चुनावों के कारण माहौल बहुत गर्म है। नेताओं के चुनाव अभियान युद्ध स्तर पर जारी हैं। हर रोज कोई न कोई ऐसा बयान आ ही जाता है जो देश में चुनाव के माहौल को और ज़्यादा रोमांचक बना देता है। जहाँ नेता अपनी अपनी पार्टी को वोट करने के लिए प्रचार कर रहे हैं वहीं चुनाव आयोग और अन्य स्वतंत्र संस्था के साथ साथ कई सेलेब्रिटी भी लोगों को वोट देने के लिए जागरूक कर रहे हैं। इसी कड़ी में बॉलीवुड में किंग खान के नाम से मशहूर शाहरुख़ खान ने भी लोगों को वोट डालने के लिए जागरूक किया है।

दरअसल इस बार प्रधानमंत्री मोदी अलग ही अंदाज़ में हर भारतीय से वोट करने की अपील कर रहे हैं । उन्होंने हाल ही में किये अपने एक ट्वीट के ज़रिये बॉलीवुड के दिग्गज सितारों से मतदाताओं को वोट के लिए प्रेरित करने के कहा था। उन्होंने अपने इस ट्वीट में सलमान खान और आमिर खान को टैग भी किया था।

अपने इस ट्वीट में पीएम मोदी ने कहा था कि मतदान न केवल एक अधिकार बल्कि एक कर्तव्य भी है। उन्होंने सलमान खान और आमिर खान को संबोधित करते हुए कहा कि यह समय युवाओं को वोट करने के लिए अपने अंदाज़ में प्रेरित करने का है ताकि हम एक मज़बूत लोकतंत्र और एक मज़बूत देश बना सकें।

सलमान खान और आमिर खान उनके इस ट्वीट का पहले ही जवाब दे दिया था, लेकिन शाहरुख खान ने अब जाकर प्रधानमंत्री मोदी की अपील का जवाब दिया है।

देर से जवाब के बारे में सफाई देते हुए शाहरुख खान ने लिखा “पीएम साहब ने क्रिएटिविटी के लिए बोला था। मैं थोड़ा लेट हो गया वीडियो बनाने में… आप मत होना लेट वोट करने में!!!” उन्होंने लिखा “वोट सिर्फ हमारा अधिकार नही है यह हमारी शक्ति भी है। कृपया इसका इस्तेमाल करें।”

अपने इस ट्वीट के साथ शाहरुख खान ने एक वीडियो भी शेयर किया है। जो इंटरनेट पर वायरल हो चुका है। शाहरुख खान ने इस वीडियो में अनोखे अंदाज में मतदाताओं से वोट करने की अपील की है।

बता दें की 2019 के इस लोकसभा चुनाव में अभी तक 2 चरणों का मतदान हो चुका है। आज 23 अप्रैल को तीसरे चरण का मतदान हो रहा है। इसके बाद 4 और चरण में मतदान होने हैं।  इसके बाद आखिर में 23 मई के दिन चुनावों के परिणाम आएंगे।