सीबीआई ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के भतीजे रतुल पुरी पर 354 करोड़ रुपये के बैंक घोटाला मामले में मुकदमा दर्ज किया है। रतुल पूरी के अलावा मोजर बेयर के तत्कालीन पूर्व कार्यकारी निदेशक और अन्य के खिलाफ सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के अधिकारियों पर भी इसी संबंध में मामला दर्ज किया गया है। रविवार को यह मुकदमा दर्ज किया गया है।

सीबीआई के अधिकारी ने बताया की रतुल और कंपनी के अलावा, उनके पिता और प्रबंध निदेशक दीपक पुरी, निर्देशक नीता पुरी (रतुल की मां और कमलनाथ की बहन), संजय जैन और विनीत शर्मा के खिलाफ भी कथित आपराधिक षड्यंत्र, धोखाधड़ी, जालसाजी और भ्रष्टाचार के आरोप में मामला दर्ज किया गया है।

अधिकारियों ने बताया की रतुल ने 2012 में कार्यकारी निदेशक के पद से इस्तीफ़ा दे दिया था, जबकि उनके माता-पिता बोर्ड में बने रहे। आपको बतादें की नीता पुरी मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ की बहन हैं और रतुल पुरी कमलनाथ के भांजे हैं। सीबीआई ने रतुल की कम्पनीज पर छापे मारे थे। बैंक ने आरोप लगाया है की रतुल और उनकी कंपनी ने 2009 से विभिन्न बैंकों से लोन ले रही थी और कई बार पुनर्भुगतान की शर्तों में बदलाव करा चुकी थी।

इसके अलावा रतुल पुरी अगस्ता वेस्टलैंड मामले में भी जांच के घेरे में आ चुके हैं। उन पर रिश्वत लेने का आरोप है। प्रवर्तन निदेशालय का आरोप है कि रतुल पुरी की स्वामित्व वाली कंपनी से जुड़े खातों का इस्तेमाल रिश्वत लेने के लिए किया गया।