Go to the profile of  Rishabh Verma
Rishabh Verma
1 min read

केजरीवाल सरकार की महिला सुरक्षा का सच: दिल्ली में 13 दिनों में 80 बलात्कार और 13 मर्डर

केजरीवाल सरकार की महिला सुरक्षा का सच: दिल्ली में 13 दिनों में 80 बलात्कार और 13 मर्डर

दिल्ली में बलात्कार की जो घटनाएं इस साल 15 जुलाई तक सामने आईं वह इस समयावधि में पिछले साल की अपेक्षा कम थी परन्तु दर्ज हुए अपराधों का जो आंकड़ा दिल्ली में सामने आया है उसमें 15 जुलाई से 28 जुलाई तक इस साल बलात्कार की 80 वारदातें हुई है। इन आकड़ों के अनुसार दिल्ली पुलिस के क्राइम डेटा में 28 जुलाई तक रेप का आंकड़ा बढ़ा नहीं परन्तु बराबरी पर रहा। इसके अतिरिक्त देखा जाए तो दिल्ली में मर्डर थमने का नाम नहीं ले रहे हैं और पिछले साल की तुलना में इस साल एक्सटॉर्शन के मामले में भी बहुत अधिक सामने आए है। ये आंकड़े 28 जुलाई, 2019 तक के हैं।

15 जुलाई से 28 जुलाई तक इस साल हुए क्राइम के ग्राफ द्वारा देखा गया है कि इसमें कितना उतार-चढ़ाव आया है। दिल्ली पुलिस के क्राइम डेटा में अभी तक बीती 15 जुलाई तक रेप मामलों में आंकड़े 1176 दर्ज किए गए थे। 28 जुलाई तक यह मामले बढ़कर 1256 हो गए। पिछले साल रेप की 15 जुलाई से 28 जुलाई के मध्य 71 घटनाएं हुई थीं और इस साल इन 13 दिनों में 80 वारदातें दर्ज की गई हैं।  

इन सब मामलों पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जघन्य अपराधों की संख्या दिल्ली में बढ़ रही है। खास तौर पर महिलाओं पर अत्याचार बढ़ रहा है। यह स्थिति आगे चलकर और भी भयानक हो सकती है। इसके लिए हमें कोई ठोस प्लान बनाने की आवश्यकता है। हम केंद्र और एलजी के साथ मिलकर कार्य करने को तैयार है।

Loading...