भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव कम होने का नाम ही नहीं ले रहा है। कुछ दिन पहले ही पाकिस्तान की तरफ से एलान किया गया था की वो युद्ध के लिए तैयार है। इसके चलते ही दोनों देशों की सेना अपनी आर्मी में नए हथियार और नए विमान शामिल कर रही है। अब खबर आ रही है की भारतीय वायुसेना मंगलवार को पठानकोट एयरबेस पर आठ अपाचे हेलिकॉप्टरों को तैनात करेगी।

भारतीय वायुसेना अपनी ताकत बढ़ाने में लगी हुई है। इसके लिए भारतीय वायुसेना आज 8 अपाचे (Apache) AH-64 E) लड़ाकू हेलिकॉप्टर से लैश हो रही है। ANI न्यूज़ के अनुसार, हेलिकॉप्टर को आर्मी में शामिल करने से पहले 'पूजा' अर्चना की गई। इस दौरान एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ और वेस्टर्न एयर कमांडर एयर मार्शल आर नांबियार भी मौजूद रहे।

पूजा के पहले Apache हेलिकॉप्टर को कैनन सेल्यूट भी दिया गया।

बता दें कि यह Apache हेलीकॉप्टर को पाकिस्तान से करीब 25 से 30 किलोमीटर दूर पंजाब के पठानकोट एयरबेस पर तैनात किया जा रहा है। Apache दुनिया के सबसे आधुनिक लड़ाकू हेलिकॉप्टरों में से एक है। इसे अमेरिकी सेना भी इस्तेमाल करती है। अपाचे रोशनी और अंधेरे में एक समान ताकत से लड़ने की योग्यता रखती है। इसकी अधिकतम उड़ानगति 265 किमी/घंटा है। अपाचे दुनिया भर में मल्टी रोल कॉम्बैट हेलिकॉप्टर के तौर पर जाना जाता है।