भारत के लोकसभा चुनाव के समय टाइम पत्रिका में पीएम मोदी पर आतीश तासीर द्वारा एक लेख लिखा गया था जिसका शीर्षक 'डिवाइडर इन चीफ' था। टाइम पत्रिका में छपे इस शीर्षक को विपक्ष और मोदी विरोधियों ने खूब उपयोग किया था। पीएम मोदी के विरोधियों ने इसे वैश्विक मीडिया पावरहाउस द्वारा पीएम मोदी को 'विभाजनकारी' बताया है।

लोकसभा चुनाव को जीतने के बाद टाइम पत्रिका ने पलटी मार ली थी और अपनी एक रिपोर्ट जारी की थी। जिसमे पत्रिका ने शीर्षक दिया था 'मोदी ने भारत को इतना एकजुट किया, जो कि दशकों में कोई प्रधानमंत्री नहीं कर सका।'

पिछले दिनों ब्रिटेन के इसी आतीश तासीर के ओवरसीज सिटीजनशीप ऑफ इंडिया (ओसीआई) कार्ड को निष्क्रिय कर दिया है। इसके पीछे का कारण आतिश अली तासीर द्वारा कुछ जानकारी को छिपाना है। बता दें कि आतीश तासीर भारतीय पत्रकार तवलीन सिंह और पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के दिवंगत गवर्नर सलमान तासीर के पुत्र है और नियम के अनुसार यह कार्ड किसी ऐसे व्यक्ति को जारी नहीं किया जाता है जिसका पाकिस्तान से कोई लेना देना हो अर्थात अभ्यर्थी के माता-पिता या दादा-दादी पाकिस्तान से हों। आतीश तासीर ने यह जानकारी छुपाई है।

इस पूरे मामले में कई बड़ी हस्तियां तासीर के समर्थन में आगे आई है। इन प्रमुख हस्तियों में ओरहान पामुक, मार्गरेट एटवुड, सलमान रुश्दी, अमिताव घोष, चिमांडा अडीछी, क्रिस्टीन अमानपोर, माइकल चाबोनस जॉन कोएत्जी, झुंपा लाहिरी, सुकेतु मेहता और मालिन सुरी जैसे कई बड़े दिग्गज शामिल है।