Go to the profile of  Punctured Satire
Punctured Satire
1 min read

फिर होगा पीएम मोदी का रॉकस्टार शो, तीसरी बार अमेरिका के भारतीयों को संबोधित करेंगे पीएम

फिर होगा पीएम मोदी का रॉकस्टार शो, तीसरी बार अमेरिका के भारतीयों को संबोधित करेंगे पीएम

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का उद्बोधन दुनिया भर में प्रसिद्ध है। इसे सुनने के लिए लोग दूर दूर से आते है। अभी हाल ही में जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद जब पीएम मोदी ने देश को संबोधित किया तो उस प्रसारण को पूरे विश्व में प्रसारित किया गया था जिसे अब तक सबसे अधिक लोगों ने देखा था। अब पीएम मोदी भारतीय अमेरिकी समुदाय द्वारा आयोजित ‘हाउडी मोदी’ सम्मेलन में शामिल होने जा रहे है।

पीएम मोदी सितम्बर में संयुक्त राष्ट्र महासभा के सत्र में हिस्सा लेने के लिए अमेरिका जा रहे हैं। वहां वे 22 सितम्बर को ‘हाउडी, मोदी’ में शिरकत लेंगे। अमेरिका के सबसे ज्यादा आबादी वाले चौथे शहर ह्यूस्टन में आयोजित होने वाला है यह कार्यक्रम। इस कार्यक्रम के लिए अभी तक 40 हजार से ज्यादा लोगों ने रजिस्ट्रेशन करवा लिया है और 50 हजार से अधिक लोगों के इस कार्यक्रम में आने का अनुमान है। गैर सरकारी संगठन टेक्सस इंडिया फोरम के अनुसार इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए किसी भी प्रकार का कोई शुल्क नहीं है परन्तु पास होना अनिवार्य है। इस शहर में 5 लाख से अधिक भारतीय-अमेरिकी समुदाय के लोग रहते हैं।

ह्यूस्टन के मेयर सिल्वेस्टर टर्नर ने जानकारी दी है कि ‘मैं प्रधानमंत्री मोदी का ह्यूस्टन में स्वागत करने के लिए उत्साहित हूँ, जहां बड़ी संख्या में भारतीय समुदाय के लोग रहते हैं।’  टेक्सास इंडिया फोरम ने बताया कि पहले सप्ताह में ही 39,000 से अधिक लोगों ने पंजीकरण करा लिया था। 1000 से अधिक स्वयंसेवक और 650 ‘वेलकम पार्टनर’ कार्यक्रम से जुड़े हैं।

अमेरिकी सीनेटर जॉन कोर्निन ने बताया की ‘टेक्सस के लाखों भारतीय अमेरिकी की ओर से और सीनेट इंडिया कॉकस के सह-अध्यक्ष तौर पर मैं प्रधानमंत्री मोदी का ह्यूस्टन में स्वागत करता हूँ।’

जानकारी दे दें कि अमेरिका में भारतीय समुदाय को पीएम मोदी तीसरी बार संबोधित करेंगे। 2014 में न्यूयॉर्क के मैडीसन स्क्वायर गार्डन और 2016 में सिलिकॉन वैली में पीएम मोदी भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित कर चुके हैं।

Loading...